• Home
  • Himachal Pradesh News
  • Rohru News
  • बागवानों को उजाड़ रही एसआईटी, न्यायालय में याचिका दायर करे सरकार: राकेश सिंघा
--Advertisement--

बागवानों को उजाड़ रही एसआईटी, न्यायालय में याचिका दायर करे सरकार: राकेश सिंघा

किसान सभा राज्य सचिव व ठियोग के विधायक राकेश सिंघा का कहना है कि अवैध अतिक्रमण हटाने के नाम पर एसआईटी बागवानों के...

Danik Bhaskar | May 12, 2018, 02:05 AM IST
किसान सभा राज्य सचिव व ठियोग के विधायक राकेश सिंघा का कहना है कि अवैध अतिक्रमण हटाने के नाम पर एसआईटी बागवानों के साथ नाइंसाफी कर रही है। उन्होंने जुब्बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा व पूर्व विधायक रोहित ठाकुर से भी इस मामले को लेकर बागवानों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया है।

हाटकोटी में प्रेस काॅन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राकेश सिंघा ने कहा कि जुब्बल के शडाना गांव में तीन बागवानों की जमीन से बेदखली कर उनके साथ वन विभाग ने नाइंसाफी की है। उन्होंने कहा है कि जुब्बल के शडाना गांव के सोहन लाल, ज्ञानचंद व सुरेन्दर के इंतकाल के कागज देखे बिना ही उनके सेब के पेड़ काट दिए। तीन सालों के दौरान ऐसे अनगिनत बागवानों को उजाड़ दिया है ।

उन्होंने किसानों के हितों की पैरवी के लिए सरकार को इस बारे में रिव्यू पिटीशन के आधार पर न्यायालय में जाने की सलाह दी। सेब के पौधों को काटना पर्यावरण के लिए पूरी तरह से हानिकारक है। सिंघा ने बताया कि किसान सभा बागवानों पर हो रहे इस जुल्म के खिलाफ बड़ा मंच बनाएगी। उन्होंने जुब्बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा व पूर्व विधायक रोहित ठाकुर से इस मुसीबत के समय क्षेत्र की जनता के साथ शामिल होकर सेब कटान को पूरी तरह से बंद करवाने के लिए आगे आने का अाह्वान किया । उन्होंने वहीं 14 मई को जुब्बल में प्रातः 11 बजे किसान सभा के बैनर तले विशाल विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया राकेश सिंघा ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए बताया है कि यदि सरकार सेब कटान के मुद्दे पर रवैया नहीं बदलती है तो आने वाले समय में किसान सभा व्यापक स्तर पर धरना व विरोध प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर डा. ओंकार शाद, किसान सभा रोहडू सचिव राजकमल जिंटा, किसान सभा सदस्य सुंदर नैंटा, संसार चंद खलास्टा व क्षेत्र के सैकड़ों किसान मौजुद रहे।