चुनाव करवाने रवाना 1033 पोलिंग पार्टियां, 1040 पोलिंग स्टेशनों पर निपटाए जाएंगे चुनाव

Shimla News - शिमला | शिमला में चुनाव को संपन्न करवाने के लिए 1033 पोलिंग पार्टियां जिलाभर से शुक्रवार को रवाना हो गईं, जबकि 7 पोलिंग...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - 1033 polling parties 1040 polls will be settled on polling stations
शिमला | शिमला में चुनाव को संपन्न करवाने के लिए 1033 पोलिंग पार्टियां जिलाभर से शुक्रवार को रवाना हो गईं, जबकि 7 पोलिंग पार्टियां डोडरा क्वार के लिए वीरवार को ही चली गई थीं। यह पार्टियां जिला के 1040 मतदान केंद्रों पर चुनाव संपन्न करवाएंगी। इसमें अधिकांश टीमें शुक्रवार शाम तक अपने-अपने पोलिंग स्टेशनों पर पहुंच गई थीं। बची हुई सभी टीमें अाज दोपहर तक अपने पोलिंग स्टेशनों पर पहुंच जाएगी। शनिवार शाम तक यह पार्टियां पोलिंग स्टेशनों पर चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर लेंगी। रविवार सुबह 6 बजे माॅक पोल होगा। 7 बजे से वोटिंग शुरू होगी अौर शाम 6 बजे तक चलेंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश्वर गोयल ने सभी पोलिंग पार्टियों को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न करवाने निर्देश दिए हैं। चुनाव प्रचार के खत्म होते ही शुक्रवार शाम 6 बजे से जिलाभर में धारा 144 भी लगा दी है। इसमें एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के खड़े होने पर पाबंदी रहेगी। वहीं शिमला में 43 संवेदनशील और 14 अतिसंवेदन शील बूथ हैं।

पंडार का सबसे ऊंचा बूथ

शिमला संसदीय क्षेत्र के सबसे ऊंचा पोलिंग बूथ डोडरा क्वार का पंडार है। यह नौ हजार फीट की उंचाई पर स्थित है। अौर इसमें 90 वोटर अपने वोट का प्रयोग करेंगे। पंडार पोलिंग बूथ तक सड़क की सुविधा न होने से मतदान कर्मियों को 14 किलो मीटर पैदल चलकर पोलिंग बूथ पर पहुंचना पड़ा।

X
Shimla News - 1033 polling parties 1040 polls will be settled on polling stations
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना