सैहब को कूड़ा न देने वाले 500 को मिलेगा नोटिस, ज्यादातर हैं केमिस्ट

Shimla News - शहर में कूड़ा न देने वालाें पर अब नगर निगम शिकंजा कसेगा। नगर निगम ने शहर में वार्ड वाइज सर्वे करने के बाद पाया है कि...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Shimla News - 500 not giving garbage to the notice will get notice mostly chemist
शहर में कूड़ा न देने वालाें पर अब नगर निगम शिकंजा कसेगा। नगर निगम ने शहर में वार्ड वाइज सर्वे करने के बाद पाया है कि करीब 400 से 500 उपभाेक्ता एेसे हंै जाे न ताे गारबेज कलेक्शन की फीस दे रहे हैं अाैर न कूड़ा दे रहे हैं। एेसे उपभाेक्ताअाें पर अब नगर निगम शिकंजा कसने की तैयारी में है। नगर निगम काे काफी समय से शिकायतें मिल रही थी कुछ उपभाेक्ता निगम काे कूड़ा देते ही नहीं है। इनमें केिमस्ट शाॅप समेत ज्यादातार शहर के कमर्शियल उपभाेक्ता शामिल हैं। नगर निगम के साथ हाेटल अाैर केमिस्ट एसाेसिएशन की इससे पहले बैठक भी हाे चुकी है। इसमें एसाेसिएशन की अाेर से मांग की गई थी कि उनकी दुकानाें के लिए नगर निगम ने जाे रेट लगाए हैं वे बहुत ज्यादा हैं। इस पर नगर निगम ने हवाला भी दिया है कि जाे रेट तय किए गए हैं वे काेर्ट के अादेशाें के बाद तय हुए हैं एेसे में नगर निगम इन्हें घटा या बढ़ा नहीं सकता। उसके बाद भी न ताे कूड़ा दिया जा रहा है अाैर न ही उसकी फीस दी जा रही है।

कूड़ा न देने वाले उपभाेक्ता इधर-उधर कहीं भी रास्ते में कूड़ा फेंक देते हैं या फिर उसे रात के समय जला देते हैं। नगर निगम ने जबकि कूूड़े काे जलाने पर पूरी तरह से प्रतिबंधा लगाया है फिर भी इन अादेशाें काे नहीं माना जाता। दूसरा कूड़े की फीस भी नहीं दी जाती। इसका नुकसान सीधे ताैर पर एमसी काे ही हाे रहा है। पूरी रिकवरी न हाेने के कारण नगर निगम काे हर माह सैहब कर्मियाें की अाधे से ज्यादा सैलरी अपनी जेब से देनी पड़ती है। यही कारण है कि नगर निगम शहर में साै फीसदी गारबेज कलेक्शन फीस रिकवरी करने का प्रयास कर रहा है।


X
Shimla News - 500 not giving garbage to the notice will get notice mostly chemist
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना