Hindi News »Himachal »Shimla» Read Personal Life Facts About Actor Anupam Kher

33 करोड़ के मालिक हैं अनुपम खेर, लोन पर खरीदी है 46 लाख की BMW

हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं एक्टर अनुपम खेर, पढ़ें उनसे जुड़े फैक्ट्स।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 16, 2017, 11:35 AM IST

33 करोड़ के मालिक हैं अनुपम खेर, लोन पर खरीदी है 46 लाख की BMW

शिमला. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर उन सेलेब्स में शामिल हैं, जिनकी जड़े पहाड़ी प्रदेश हिमाचल से जुड़ी हैं। इनका जन्म शिमला में हुआ था। इनकी वाइफ किरन खेर बीजेपी सांसद हैं। हिमाचल प्रदेश में जारी चुनावी दंगल के बीच DainikBhaskar.com अपने रीडर्स को इस स्टेट से ताल्लुक रखने वाली सेलेब्रिटीज से जुड़े फैक्ट्स बता रहा है।

लोन पर खरीदी है 42 लाख की BMW

- अनुपम खेर की वाइफ किरण खेर 2014 में बीजेपी के टिकट पर चंडीगढ़ से सांसद चुनी गईं। तब सबमिट किए एफिडेविट में उन्होंने 33.5 करोड़ की संपत्ति डिक्लेयर की।
- एफिडेविट के अकॉर्डिंग अनुपम खेर 42.6 लाख रुपए की BMW कार रखते हैं। इस कार के लिए उन्होंने इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड से 17.64 लाख रुपए का लोन लिया है। इसके अलावा उन्होंने 20-20 टेलीविजन कंपनी से 1.21 लाख का बिजनेस लोन लिया है।

फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में क्लर्क थे पिता

अनुपम खेर के पिता पुष्कर नाथ खेर हिमाचल प्रदेश के फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में क्लर्क थे। इसी साल मार्च में अनुपम ने शिमला में बंगला खरीदकर अपनी मां दुलारी खेर को गिफ्ट दिया।
मां को गिफ्ट करते हुए अनुपम ने ट्विटर पर लिखा था, "शिमला में हमारी सारी जिंदगी सरकारी क्वार्टर और किराए के मकानों में बीता। कुछ कारणों से मैं अब तक इस शहर में प्रॉपर्टी नहीं खरीद सका था, लेकिन अब मैंने उस कमी को दूर कर दिया है।"
अनुपम खेर की स्कूलिंग शिमला के डीएवी स्कूल में हुई है। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन के दौरान वे नाटकों में पार्टिसिपेट करते थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 33 karode ke maalik hain anupm kher, loan par kharidi hai 42 laakh ki BMW
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×