Hindi News »Himachal »Shimla» 84 Senior Resident Doctors Will Be Filled

IGMC में भरे जाएंगे 84 सीनियर रेजिडेंट्स डॉक्टर के पद, 18 विभागों में किए जाएंगे नियुक्त

23 जनवरी को आईजीएमसी के कमेटी हॉल में इनके साक्षात्कार लिए जाएंगे।

bhaskar news | Last Modified - Jan 08, 2018, 06:54 AM IST

  • IGMC में भरे जाएंगे 84 सीनियर रेजिडेंट्स डॉक्टर के पद, 18 विभागों में किए जाएंगे नियुक्त

    शिमला. आईजीएमसी में मरीजों को चिकित्सकों की कमी से अब परेशान नहीं होना होगा। आईजीएमसी को जल्द ही सीनियर रेजिडेंट्स के 84 पद भरे जाएंगे। सीनियर रेजिडेंट्स डाक्टरों के लिए प्रशासन ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए आईजीएमसी प्रशासन ने 22 जनवरी तक अप्लाई करना होगा। वहीं 23 जनवरी को आईजीएमसी के कमेटी हॉल में इनके साक्षात्कार लिए जाएंगे।

    साक्षात्कार के बाद इनकी नियुक्ति कर दी जाएगी। इससे जहां आईजीएमसी में रिक्त पदों की पूर्ति होगी, वहीं यहां पर आने वाले हजारों मरीजों को भी लाभ मिल सकेगा। पिछले काफी समय से चुनाव के चलते आईजीएमसी प्रशासन रिक्त पदों की भर्ती नहीं कर पाया था। आईजीएमसी के कई विभागों में चिकित्सकों के रिक्त पद चल रहे थे, अब उन सभी विभागों में यह नियुक्तियां की जाएगी। हालांकि शुरुआत में इन चिकित्सकों की नियुक्ति 3 वर्षों के लिए की जाएगी।
    आईजीएमसी में इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आईजीएमसी की साइट से फार्म निकाल सकेंगे। यह फार्म आईजीएमसी की साइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। फार्म 22 जनवरी दोपहर 12 बजे तक आईजीएमसी में जमा करवाए जा सकेंगे। 23 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे से आईजीएमसी में इसके लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे। वहीं फरवरी माह में इनका रिजल्ट आउट कर दिया जाएगा। उसके बाद इन्हें तुरंत नियुक्ति पत्र मिल जाएंगे। इसमें 75 फीसदी जीओडी तथा 25 फीसदी डायरेक्ट भर्ती के तहत रखे जाएंगे। आईजीएमसी शिमला के प्रधानाचार्य डॉ. अशोक शर्मा ने बताया कि आईजीएमसी में 18 विभागों में 84 सीनियर रेजिडेंट्स डॉक्टर रखे जाएंगे। इसके लिए पात्र अभ्यर्थी 22 जनवरी तक अप्लाई कर सकेंगे। 23 जनवरी को कमेटी हॉल में इसके लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 84 Senior Resident Doctors Will Be Filled
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×