--Advertisement--

लैंडलाइन पर फोन आया, बोला बस अड्‌डे को खाली करवा दो बम फटने वाला है

शाम को साढ़े चार बजे बस अड्डे को खोलकर इसे अड्‌डा प्रशासन के हवाले कर दिया गया।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 08:11 AM IST

मंडी. मंडी के इंटर स्टेट बस अड्‌डे में एक अज्ञात फोन कॉल ने बम फटने की धमकी ने पूरे शहर में अफरातफरी मचा दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर तुरंत बस अड्‌डे को सील करके खाली करवा दिया। पूरे शहर में बस अड्‌डे में बम होने की अफवाह आग की तरह फैल गई। पूरा सोशल मीडिया में अफवाहों का दौर शुरू हो गया।

मौके पर बमरोधी दस्ता बुलाया गया, बस अडडे से गाड़ियां हटाई गई। लोगों को आने से रोक दिया गया। फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस की गाड़ियां दनदनाती हुई पहुंची। बम निरोधक दस्ते के अलावा डॉग स्कवायड मंगवा लिए गए। बस अड्डे के चप्पे-चप्पे को छान मारा। छह घंटे की सघन तलाशी के बाद यह धमकी मात्र अफवाह ही निकली। शाम को साढ़े चार बजे बस अड्डे को खोलकर इसे अड्‌डा प्रशासन के हवाले कर दिया गया।

मंडी बस अड्‌डे के सह प्रभारी नेत्र सिंह ने बस स्टैंड के लैंडलाइन फोन पर जैसे ही फोन उठाया तो सामने से अनजान शख्स ने धमकी देते हुए कहा कि एक घंटे में बम फटने वाला है। बस अड्‌डे को खाली करवा दो। उसके बाद तुरंत फोन रख दिया गया। घबराए नेत्र सिंह ने तुरंत इस बारे में सूचना उच्चाधिकारियों सहित स्थानीय पुलिस स्टेशन को भी दी। साथ ही अड्डे में मौजूद स्पीकर सिस्टम में अड्‌डा खाली करने की अनाउंसमेंट करवा दी गई। दुकानदार अपनी दुकानें खुली छोड़कर भाग गए। चाय की दुकानों में खा पी रहे लोग भी सामान वहां छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने सूचना मिलते ही पूरे बस अड्‌डे को सील करके खाली करवा दिया। बम की जांच के लिए रेंज में मौजूद डॉग स्क्वाड बम स्क्वाड को पूरे अड्‌डे की तलाशी के कार्य में लगा दिया गया।