--Advertisement--

IAS बता इस 21 साल की लड़की ने ठगे लाखों, 6 महीने से ऐसे बनाती रही बेवकूफ

जम्मू-कश्मीर की रहने वाली ये लड़की 21 साल की है।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 07:19 AM IST
21 वर्षीय सारिका कटोच 21 वर्षीय सारिका कटोच

धर्मशाला. डिस्ट्रिक्ट हेडक्वाटर धर्मशाला में पिछले 6 माह से अपने आपको प्राेबेशनर आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी बता कर लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर रही 21 वर्षीय सारिका कटोच को पुलिस ने रविवार देर शाम अरेस्ट किया है। योल स्थित नौवी कोर सेना हेडक्वाटर के समीप सिद्धबाड़ी में एक किराए का मकान लेकर संचालित इस ठगी के सारे कारनामे की न तो आर्मी इंटेलीजेंस को भनक लगी और न ही खुफिया विभाग सहित केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को यह मालूम पड़ा कि जम्मू-कश्मीर की रहने वाली एक 21 वर्षीय लड़की अपने आपको फर्जी आईएएस अधिकारी बता कर क्षेत्र में अपना तानाबाना बुन रही है। ये था पूरा मामला...

- पुलिस को सिद्धबाड़ी के रहने वाले टैक्सी ड्राइवर अरुण कुमार ने लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया कि सारिका कटोच ने उसे आईएएस अधिकारी बताकर सरकारी ड्यूटी के लिए टैक्सी हायर की थी।
- अक्टूबर 2017 में सारिका कटोच ने अरुण कुमार को बताया कि तत्कालीन डीसी जिला कांगड़ा ने उसे टैक्सी हायर करने की अनुमति दी है और आपको सरकारी नियमानुसार टैक्सी के किराए का भुगतान किया जाएगा।
- प्रशासनिक अिधकारी के साथ टैक्सी चलाने का मौका देख कर अरुण कुमार सारिका कटोच के साथ डयूटी देने लगा।
- प्रारंभिक दिनों में सारिका कटोच अरूण कुमार को किराया का भुगतान नगद भी करने लगी।

ऐसे पता चला कि हुई है ठगी
- अरुण कुमार का विश्वास जीतने के बाद सारिका कटोच ने नगद राशि ऐंठने के साथ-साथ सैमसंग कंपनी का एंड्रॉयड फोन भी ले लिया और कहा कि इन सभी का भुगतान वह सरकारी बिल में कर देंगी।
- अरुण कुमार ने इसी चक्कर में 3 लाख 43 हजार 175 रुपए सारिका कटोच पर इस उम्मीद से खर्च दिए कि उसे इस राशि का सरकारी भुगतान शीघ्र ही मिल जाएगा।

- लेकिन पांच माह का समय बीतने के बाद भी जब सारिका कटोच पेमेंट देने में आनाकानी करने लगी तो अरूण को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है।

सारिका कटोच को पुलिस ने रविवार देर शाम गिरफ्तार किया है। सारिका कटोच को पुलिस ने रविवार देर शाम गिरफ्तार किया है।
X
21 वर्षीय सारिका कटोच21 वर्षीय सारिका कटोच
सारिका कटोच को पुलिस ने रविवार देर शाम गिरफ्तार किया है।सारिका कटोच को पुलिस ने रविवार देर शाम गिरफ्तार किया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..