Hindi News »Himachal »Shimla» CM To Decide On Meeting In Shimla

सीएम तय करने शिमला में होगी बैठक, दिल्ली का फैसला शिमला में सुनाएंगे नेता

भाजपा विधायक बुधवार को पहुंचेंगे शिमला, मंत्री पद के लिए लाॅबिंग करने में जुटे विधायक

bhaskar news | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:28 AM IST

  • सीएम तय करने शिमला में होगी बैठक, दिल्ली का फैसला शिमला में सुनाएंगे नेता
    डेमोफोटो

    शिमला.हिमाचल भाजपा के विधायक बुधवार से शिमला पहुंचना शुरू कर देंगे। बुधवार दोपहर तक सभी शिमला पहुंच जाएंगे। प्रदेश में सीएम पद से लेकर मंत्रियों के पद को लेकर मंत्रणा होगी। विधायक पार्टी में अपने राजनीतिक आकाआें से मंत्री बनने के लिए लाॅबिंग कर रहे हैं।

    भाजपा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल की हार के बाद सीएम पद के दावेदार माने जा रहे मंडी से विधायक जयराम ठाकुर मंगलवार को ही शिमला पहुंच गए। पार्टी आॅफिस में कार्यकर्ताआें से मिलने के बाद उन्होंने पार्टी के राज्य महामंत्री पवन राणा के साथ बैठक की। इस दौरान मंडी से लोकसभा सांसद राम स्वरूप शर्मा भी मौजूद थे। शिमला से दिल्ली तक हिमाचल का सीएम कौन होगा, भाजपा में इसके लिए मंथन चल रहा है। हर नेता का सीएम की दावेदारी के लिए अपना ही तर्क है। पार्टी के कई नेता केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को प्रबल दावेदार मान रहे हैं। इनके बनाए जाने पर ही कांसेंट के बाद किसी दूसरे को सीएम बनाया जा सकता है। इसी तरह जयराम ठाकुर का नाम चल रहा है, लेकिन यह मूल रूप से नड्डा के बनने के बाद स्थिति पैदा होती है।

    जयराम ठाकुर शिमला पहुंचे
    सिराज से पार्टी के विधायक आैर पूर्व विधायक जयराम ठाकुर रिजल्ट घोषित होने के अगले ही दिन पार्टी के मुख्य कार्यालय दीपकमल पहुंचे। इस दौरान पार्टी के पदाधिकारियों से लेकर पार्टी महामंत्री पवन राणा के साथ चर्चा हुई। जयराम मंडी के सिराज क्षेत्र से चुनाव जीते हैं। इससे पहले भाजपा के राज्य अध्यक्ष आैर मंत्री भी रह चुके हैं।

    हिमाचल प्रभारी पहुंचे दिल्ली
    भाजपा के हिमाचल प्रभारी आैर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को भी दिल्ली बुला लिया है। उनका बुधवार को दिल्ली आैर फिर शिमला पहुंचने का कार्यक्रम है। भाजपा ने हिमाचल में सीएम के चयन का काम केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण आैर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तौमर को पर्यवेक्षक भेजा है। जेपी नड्डा के हिमाचल पहुंचने का कार्यक्रम है।

    दिल्ली का फैसला शिमला में सुनाएंगे नेता
    दिल्ली में हिमाचल के लिए जो भी फैसला लिया जाना हैे, उसका खुलासा शिमला की बैठक में होगा। पार्टी के पर्यवेक्षक से लेकर राज्य प्रभारी की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक बुलाई जानी प्रस्तावित है। इसे वीरवार शाम या शुक्रवार की सुबह बुलाया जा सकता है। इसमें विधायक दल के नेता नाम घोषित किया जाएगा। इसके बाद ही प्रदेश में कौन सीएम होगा, यह तस्वीर साफ होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: CM To Decide On Meeting In Shimla
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×