--Advertisement--

पहली ही बार में जीता हिमाचल का प्रिंस, 84Cr के मालिक की ऐसी है LIFE

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे हैं विक्रमादित्य सिंह।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 01:35 PM IST
कांग्रेस कैंडिडेट रहे विक्रमादित्य अपनी सिस्टर अपराजिता और मां प्रतिभा के साथ। कांग्रेस कैंडिडेट रहे विक्रमादित्य अपनी सिस्टर अपराजिता और मां प्रतिभा के साथ।

शिमला. हिमाचल में बीजेपी लहर के बीच करंट सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने जबरदस्त पॉलिटिकल डेब्यू किया है। शिमला रूरल से पहली बार चुनाव लड़े 28 साल के विक्रमादित्य ने बीजेपी के अनुभवी डॉ. प्रमोद शर्मा को हराया। DainikBhaskar.com इस यंग पॉलिटीशियन से जुड़े फैक्ट्स अपने रीडर्स को बता रहा है।

ये भी पढ़ें - गुजरात Election: सीएम रूपाणी जीते-कांग्रेस के गोहिल हारे, जानें 28 VIP सीटों का रिजल्ट

दूसरे सबसे अमीर कैंडिडेट

- विक्रमादित्य ने हिमाचल प्रदेश इलेक्शन 2017 में 84 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की। वे इस चुनाव के दूसरे सबसे अमीर कैंडिडेट रहे।
- एफिडेविट के मुताबिक प्रॉफेशन वे एक बिजनेसमैन हैं। उनकी ईयरली इनकम लगभग 28 लाख रुपए है।

ऐसी है फैमिली

- वीरभद्र सिंह हिमाचल के बुशहर राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। इन्होंने दो शादियां कीं। पहली पत्नी रत्तन कुमारी का 49 साल की उम्र में निधन हो गया था।

- रत्तन कुमारी के निधन के दो साल बाद वीरभद्र ने रानी प्रतिभा कुमारी से शादी की।

- फर्स्ट वाइफ रत्तन कुमारी से वीरभद्र की चार बेटियां हुईं - अभिलाषा, ज्योत्सना, अनुराधा और मीनाक्षी।

- दूसरी पत्नी से इन्हें एक बेटा और एक बेटी है - विक्रमादित्य और अपराजिता।

- पहली बार MLA बने विक्रमादित्य सिंह ने सेंट स्टीफन्स कॉलेज, दिल्ली से हिस्ट्री में एमए किया है।

अपराजिता विक्रमादित्य की रियल सिस्टर हैं। अपराजिता विक्रमादित्य की रियल सिस्टर हैं।
अपनी फ्रेंड्स के साथ अपराजिता (सबसे राइट)। इन्होंने सेंट स्टीफन्स कॉलेज दिल्ली से ग्रैजुएशन किया है। अपनी फ्रेंड्स के साथ अपराजिता (सबसे राइट)। इन्होंने सेंट स्टीफन्स कॉलेज दिल्ली से ग्रैजुएशन किया है।
अपराजिता सिंह की 2015 में पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पोते अंगद सिंह से शादी हुई है। अपराजिता सिंह की 2015 में पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पोते अंगद सिंह से शादी हुई है।
विक्रमादित्य सिंह अपनी स्टेप सिस्टर मीनाक्षी के साथ। मीनाक्षी वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ की बेटी हैं। विक्रमादित्य सिंह अपनी स्टेप सिस्टर मीनाक्षी के साथ। मीनाक्षी वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ की बेटी हैं।
वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ रत्तन कुमारी की बेटी ज्योत्सना अपने हसबैंड राजीव सिंह के साथ। वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ रत्तन कुमारी की बेटी ज्योत्सना अपने हसबैंड राजीव सिंह के साथ।
विक्रमादित्य की स्टेप सिस्टर्स अनुराधा और अभिलाषा सिंह। अनुराधा का 39 साल की उम्र में बीमारी की वजह से देहांत हो गया था। वहीं दूसरी तरफ अभिलाषा इसी साल त्रिपुरा हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस बनी हैं। विक्रमादित्य की स्टेप सिस्टर्स अनुराधा और अभिलाषा सिंह। अनुराधा का 39 साल की उम्र में बीमारी की वजह से देहांत हो गया था। वहीं दूसरी तरफ अभिलाषा इसी साल त्रिपुरा हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस बनी हैं।
X
कांग्रेस कैंडिडेट रहे विक्रमादित्य अपनी सिस्टर अपराजिता और मां प्रतिभा के साथ।कांग्रेस कैंडिडेट रहे विक्रमादित्य अपनी सिस्टर अपराजिता और मां प्रतिभा के साथ।
अपराजिता विक्रमादित्य की रियल सिस्टर हैं।अपराजिता विक्रमादित्य की रियल सिस्टर हैं।
अपनी फ्रेंड्स के साथ अपराजिता (सबसे राइट)। इन्होंने सेंट स्टीफन्स कॉलेज दिल्ली से ग्रैजुएशन किया है।अपनी फ्रेंड्स के साथ अपराजिता (सबसे राइट)। इन्होंने सेंट स्टीफन्स कॉलेज दिल्ली से ग्रैजुएशन किया है।
अपराजिता सिंह की 2015 में पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पोते अंगद सिंह से शादी हुई है।अपराजिता सिंह की 2015 में पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पोते अंगद सिंह से शादी हुई है।
विक्रमादित्य सिंह अपनी स्टेप सिस्टर मीनाक्षी के साथ। मीनाक्षी वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ की बेटी हैं।विक्रमादित्य सिंह अपनी स्टेप सिस्टर मीनाक्षी के साथ। मीनाक्षी वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ की बेटी हैं।
वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ रत्तन कुमारी की बेटी ज्योत्सना अपने हसबैंड राजीव सिंह के साथ।वीरभद्र सिंह की फर्स्ट वाइफ रत्तन कुमारी की बेटी ज्योत्सना अपने हसबैंड राजीव सिंह के साथ।
विक्रमादित्य की स्टेप सिस्टर्स अनुराधा और अभिलाषा सिंह। अनुराधा का 39 साल की उम्र में बीमारी की वजह से देहांत हो गया था। वहीं दूसरी तरफ अभिलाषा इसी साल त्रिपुरा हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस बनी हैं।विक्रमादित्य की स्टेप सिस्टर्स अनुराधा और अभिलाषा सिंह। अनुराधा का 39 साल की उम्र में बीमारी की वजह से देहांत हो गया था। वहीं दूसरी तरफ अभिलाषा इसी साल त्रिपुरा हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस बनी हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..