--Advertisement--

वीरभद्र सिंह, पत्नी प्रतिभा समेत छह लोगों के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

ईडी ने 2015 में वीरभद्र सिंह के खिलाफ 2015 में मामला दर्ज किया था।

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:41 AM IST
ED filing charge sheet against six people

शिमला. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में ईडी ने सप्लीमेंटरी चार्जशीट दायर कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के पटियाला हाउसकोर्ट में वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह और चार अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सप्लीमेंटरी चार्जशीट दाखिल की है। ईडी ने 2015 में वीरभद्र सिंह के खिलाफ 2015 में मामला दर्ज किया था।

इसी मामले में इनके परिवार की 5.6 करोड़ रुपए की संपत्ति भी जब्त की है। वीरभद्र सिंह, प्रतिभा सिंह आैर इनके बेटे विक्रमादित्य सिंह से इसी मामले में ईडी ने पूछताछ भी की थी। वीरवार को विशेष जज संतोष स्नेही मान की अदालत में फाइल चार्जशीट में वीरभद्र सिंह की पत्नी के अलावा चार अन्य लोग शामिल हैं। कोर्ट में इस चार्जशीट पर 12 फरवरी को सुनवाई होगी।

ईडी ने 83 साल के वीरभद्र सिंह के अलावा यूनिवर्सल एप्पल एसोसिएट के मालिक चुन्नी लाल चौहान, एलआईसी एंजेंट आनंद चौहान सहित अन्य को आरोपी बनाया है। आनंद चौहान के खिलाफ यह दूसरी चार्जशीट है। सूत्र बताते हैं कि ईडी ने अपनी जांच में दावा किया है कि उसने इस मामले में कई गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। इस मामले में बैंकों के लेनदेन को भी चार्जशीट में शामिल किया गया है। इससे पहले कोर्ट ने ईडी को मामले सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने के लिए भी समय दिया था। कोर्ट ने अपने आदेशों में कहा था कि इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की जाए। वहीं 2015 में सितंबर में की थी सीबीआई ने रेड वीरभद्र सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए सीबीआई आैर ईडी ने संयुक्त रेड वीरभद्र सिंह के सभी ठिकानों पर की थी। इससे पहले ही दोनों जांच एजेंसियों ने पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब इस मामले में ईडी ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है।

X
ED filing charge sheet against six people
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..