Hindi News »Himachal »Shimla» First Crackers Run In The Joy Of Victory

पहले जीत की खुशी में चलाए गए पटाखे, धूमल की हार सुनते ही पसर गया सन्नाटा

शाम तक जीत-हार की इस कश्मकश में समर्थकों में भी दिखीं चिंता की लकीरें।

Ashwani Walia | Last Modified - Dec 19, 2017, 07:30 AM IST

  • पहले जीत की खुशी में चलाए गए पटाखे, धूमल की हार सुनते ही पसर गया सन्नाटा
    +1और स्लाइड देखें
    और फिर आवास में छाई खामोशी

    समीरपुर.समीरपुर धूमल के घर जहां सुबह ही परिणाम निकलने शुरू हुए, तो कार्यकताओं की भारी भीड़ भी जुटनी शुरू हो गई, लेकिन दोपहर होते-होते यह भीड़ बेहद कम रह गई। धूमल भी अपने घर के भीतर सुबह से ही प्रदेश भर की अपडेट लेते तो रहे, लेकिन वह एक बार भी बाहर नहीं आए।

    दोपहर तक चूंकि सुजानपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी राजेंद्र राणा बढ़त बनाए हुए थे, ऐसे में समीरपुर में जुटे कार्यकर्ता रह-रह कर अपडेट ले रहे थे कि इसी दौरान वहां यह खबर फैल गई कि धूमल 4 हजार के करीब बढ़त पर हैं। इसी बीच वहां कार्यकताओं ने पटाखे फोड़ने शुरू कर दिए, लेकिन तभी यह बात सामने आई कि अभी दो रांउड की मतगणना होनी है और करीब 1200 से पीछे चल रहे हैं, तो आवास के बाहर जुटी भीड़ भी छंटनी शुरू हो गई अौर देर शाम तक वहां मीडिया के लोग और कुछ दूसरे कार्यकर्ता ही रह गए।

    अनुराग 10:30 बजे गए हमीरपुर

    अनुराग ठाकुर रविवार को ही समीरपुर पहुंच गए, वह सोमवार को हमीरपुर के लिए समीरपुर से करीब साढ़े दस बजे के करीब निकल गए। वहां भोरंज से भाजपा की प्रत्याशी कमलेश समर्थकों सहित पहुंच गई। भोरंज से भाजपा की प्रत्याशी कमलेश समर्थकों सहित पहुंच वह दोपहर बाद तक वहीं रहीं और बीच-बीच में अपने परिणाम की फीडबेक मोबाइल पर लेती रहीं। इसी दौरान जब उनकी जीत की खबरें आनी लगींं, तो वह भी करीब 2:00 बजे हमीरपुर की ओर रवाना हो गई। लेकिन देर शाम तक धूमल घर से बाहर नहीं आए। वहां बाहर उनके निवास स्थान पर कुछ समर्थक और मीडिया कर्मी ही बैठे हुए थे। हालांकि देर शाम तक वहां जरुर कई कार्यकर्ता जरूर जुटने शुरू हो गए।

    परिवार की रहीं परिणाम पर नजरें

    घर में मौजूद उनके परिवार के सदस्यों की नजरें भी परिणाम पर ही लगी रहीं। घर पर उनकी पत्नी शीला धूमल और दूसरे परिजन मौजूद रहे। बाहर जुटे कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर के बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल में मौजूद दूसरे कार्यकताओं से भी वहां हो रही परिणामों की घोषणा से फीडबैक मोबाइल से ली। हालांकि धूमल की हार की खबर दोपहर को ही कार्यकताओं को लग गई थी, लेकिन देर शाम तक औपचारिक तौर पर घोषणा न होने से कार्यकर्ता भी मायूस ही दिखे। वैसे घर के पास ही रेस्ट हाउस भी खाली-खाली ही रहा और समीरपुर में वाहनों की कतारें भी पिछले चुनावी परिणामों के मुकाबले नहीं दिख पा रही थीं।

  • पहले जीत की खुशी में चलाए गए पटाखे, धूमल की हार सुनते ही पसर गया सन्नाटा
    +1और स्लाइड देखें
    जब खबर फैली की धूमल जीते
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×