Hindi News »Himachal »Shimla» Fog Trim With Winds

हवाएं चलने से कोहरा छंटा, आगे कैसा रहेगा मौसम

सूखी ठंड पड़ रही है, इसी के चलते मौसम में एकाएक बदलाव आ रहे हैं।

bhaskar news | Last Modified - Jan 08, 2018, 05:57 AM IST

  • हवाएं चलने से कोहरा छंटा, आगे कैसा रहेगा मौसम

    चंडीगढ़.बीते शुक्रवार की रात सीजन की सबसे ठंडी रात रही। घने कोहरे के बीच तापमान 3 डिग्री तक पहुंच गया। लेकिन एकाएक मौसम ने करवट ली और धूप निकल आई। संडे के दिन धूप निकलते ही लोग छुट्टी के दिन धूप का लुत्फ उठाने के लिए घरों से बाहर निकले। धूप तो तेज निकली थी, लेकिन धूलभरी सर्द हवाएं लोगों को परेशान कर रही थीं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल ठंड से राहत की संभावना कम है। मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हवाएं नहीं चल रही थीं।

    लेकिन शनिवार दोपहर से हवाएं चलना शुरू हो गईं, जिसके चलते कोहरा छंट गया। धूप निकल आई। पाल के मुताबिक फिलहाल सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद कम है। उन्होंने कहा कि इस बार चूंकि सूखी ठंड पड़ रही है, इसी के चलते मौसम में एकाएक बदलाव आ रहे हैं।


    रातें और होंगी ठंडी: उन्होंने बताया कि अभी रात के तापमान में एक बार फिर गिरावट आने की संभावना है। हालांकि दिन में कोहरे से राहत रहेगी। सुबह और शाम के वक्त कोहरा रहेगा। इस बीच रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 19.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं शनिवार रात का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं हवा में नमी की मात्रा 97 फीसदी रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Fog Trim With Winds
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×