--Advertisement--

हवाएं चलने से कोहरा छंटा, आगे कैसा रहेगा मौसम

सूखी ठंड पड़ रही है, इसी के चलते मौसम में एकाएक बदलाव आ रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 05:57 AM IST
Fog trim with winds

चंडीगढ़. बीते शुक्रवार की रात सीजन की सबसे ठंडी रात रही। घने कोहरे के बीच तापमान 3 डिग्री तक पहुंच गया। लेकिन एकाएक मौसम ने करवट ली और धूप निकल आई। संडे के दिन धूप निकलते ही लोग छुट्टी के दिन धूप का लुत्फ उठाने के लिए घरों से बाहर निकले। धूप तो तेज निकली थी, लेकिन धूलभरी सर्द हवाएं लोगों को परेशान कर रही थीं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल ठंड से राहत की संभावना कम है। मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हवाएं नहीं चल रही थीं।

लेकिन शनिवार दोपहर से हवाएं चलना शुरू हो गईं, जिसके चलते कोहरा छंट गया। धूप निकल आई। पाल के मुताबिक फिलहाल सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद कम है। उन्होंने कहा कि इस बार चूंकि सूखी ठंड पड़ रही है, इसी के चलते मौसम में एकाएक बदलाव आ रहे हैं।


रातें और होंगी ठंडी: उन्होंने बताया कि अभी रात के तापमान में एक बार फिर गिरावट आने की संभावना है। हालांकि दिन में कोहरे से राहत रहेगी। सुबह और शाम के वक्त कोहरा रहेगा। इस बीच रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 19.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं शनिवार रात का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं हवा में नमी की मात्रा 97 फीसदी रही।

X
Fog trim with winds
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..