--Advertisement--

गुड़िया हेल्पलाइन पर आ रहे हैं मोबाइल की रिंगटोन बदलने, सैलरी दिलाने जैसे कॉल

4 दिनों में आई उत्पीड़न की 17 शिकायतें, 100 से ज्यादा आ चुकी हैं बेवजह की फोन कॉल्स

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 06:43 AM IST
डेमोफोटो डेमोफोटो

शिमला. हेलो, मेरी रिंगटोन ठीक नहीं है, प्लीज इसे बदल दीजिए...ये कॉल लगातार तीन दिन से आ रही है... मेरे घर पर बिजली नहीं है अौर पानी नहीं आ रहा है...मेरी इस समस्या हल कीजिए...बद्दी से कॉल आई कि मुझे सैलरी नही दी जा रही है...महिलाओं की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए कुछ इस तरह की कॉल्स गुड़िया हेल्पलाइन नंबर 1515 पर पिछले तीन दिनों से आ रही हैं।

हर रोज ही इस हेल्पलाइन पर दो से तीन लोग इस तरह की कॉल कर रहे हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो सिर्फ यह पता लगाने के लिए कॉल्स कर रहे हैं कि क्या वाकई गुड़िया हेल्पलाइन चल रही है या नहीं। 26 नवंबर को शुरू हुई हेल्पलाइन पर 17 कॉल्स ही ऐसी आई हैं, जिन पर वाकई कार्रवाई की जरूरत थी। जबकि 100 से ज्यादा कॉल का मकसद कुछ और ही था। हालांकि बिजली-पानी की समस्याओं के समाधान के लिए भी बताया गया कि वो लोग कहां कॉल करें।

अभी तक ये मिली जायज शिकायतें

मंडी से एक महिला ने बेटी के भागने की शिकायत करकेे मदद मांगी।
ऊना के व्यक्ति ने बताया कि पत्नी को कोई कॉल करके परेशान करता है।
संजौली से युवती ने बताया कि भाई परिवार के साथ मारपीट करता है।
कांगड़ा से एक महिला ने सास ससुर पर मारपीट की शिकायत की।
जुब्बल से युवती से छेड़छाड़ की शिकायत की है।
कुल्लू की महिला ने बताया कि मायके छोड़ने के बाद पति लापता है।
शिमला से युवती की शिकायत लड़के द्वारा तंग करने की दी गई।
मंडी की महिला ने ससुरालवालों पर तंग करने की आरोप लगाया।
कुल्लू से महिला की जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा डंगा लगाने के बाद मारपीट आई।

पुलिस मदद के लिए पहुंची तो शराबी निकला शिकायती रविवार शाम करीब आठ बजे 1515 नंबर पर निरमंड के एक गांव से एक व्यक्ति का फोन आया। बेटे की शिकायत करते हुए शिकायतकर्ता ने कहा कि वह उसके साथ मारपीट करता है। शिकायत के बाद कंट्रोल रूम से आनी थाना संपर्क किया गया। आनी पुलिस ने शिकायत करने वाले बेटे से संपर्क किया। बेटे ने बताया कि पिता ने शराब पी रखी थी और शराब पीने पर थोड़ा से डांट दिया था। अब पिता ठीक हैं और सो गए हैं।

बद्दी से महिला ने फोन किया, मेरी सैलरी दिलवाओ बद्दी से एक महिला ने 1515 पर संपर्क कर सैलरी दिलवाने में मदद मांगी है। महिला का कहना है कि वह एक कंपनी में काम करती है, मगर कंपनी वाले तनख्वाह नहीं दे रहे हैं। कॉल आने पर पुलिस ने इस मामले को बद्दी पुलिस के पास भेज दिया है।

X
डेमोफोटोडेमोफोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..