Hindi News »Himachal »Shimla» Himachals Three Cricketer To Play For The First Time

आईपीएल के ग्यारहवें एडीशन में इस बार पहली बार खेलेंगे हिमाचल के तीन क्रिकेटर

20-20 लाख में आईपीएल का हिस्सा बने हिमाचल के कप्तान प्रशांत चोपड़ा के साथ बिपुल शर्मा और मयंक डागर

Bhaskar News | Last Modified - Jan 29, 2018, 07:14 AM IST

  • आईपीएल के ग्यारहवें एडीशन में इस बार पहली बार खेलेंगे हिमाचल के तीन क्रिकेटर

    सोलन.इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में पहली बार हिमाचल के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस बार रणजी सीजन में ट्रिपल सैंचुरी लगाने वाले हिमाचल के कप्तान प्रशांत चाेपड़ा राजस्थान रायल के लिए चुने गए हैं। हिमाचल की रणजी टीम का ही हिस्सा रहे मयंक डॉगर किंग्स इलेवन ने खरीदा है।

    विपुल शर्मा इस बार सनराइजर हैदराबाद की टीम का हिस्सा बने हैं, लेकिन पिछले कई आईपीएल खेल चुके और भारतीय टीम का हिस्सा रहे ऋषि धवन को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है। आईपीएल के 11वें एडिशन के लिए रविवार को खत्म हुई ऑक्शन के बाद हिमाचल के तीन खिलाड़ियों को आईपीएल में जगह बनाने का मौका मिला है। तीनों ही खिलाड़ी आईपीएल के लिए हुई अॉक्शन के दूसरे दिन 20-20 लाख के बेस प्राइज पर लिए गए।

    टीम को चैंपियन बनाएंगे
    सोलन के प्रशांत चोपड़ा इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। प्रशांत चोपड़ा को राजस्थान रॉयल्स टीम ने अपने साथ जोड़ा है। उनके पिता शिव चोपड़ा ने दैनिक भास्कर को बताया कि बेटे की आईपीएल में सिलेक्शन होने पर उन्हें बड़ी खुशी है। प्रशांत को मौका मिला तो वह प्रतिभा दिखाकर राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाएगा।

    सोलन में जन्में है प्रशांत

    हिमाचल प्रदेश के छोटे शहर सोलन में 7 अक्टूबर, 1992 को जन्मे प्रशांत चोपड़ा ने सेंट ल्यूक्स स्कूल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा ली। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष केशविंद्र सिंह कंवर, जिला क्रिकेट एसोसिएशन सोलन के अध्यक्ष जगदीप शर्मा, सचिव राजेश पुरी व सह सचिव भरत साहनी ने प्रशांत के आईपीएल में सिलेक्ट होने पर खुशी जाहिर की।

    एक दिन में बनाए 271 रन

    प्रशांत हिमाचल की रणजी टीम के ओपनर होने के साथ ही अब टीम के कप्तान भी हैंं। प्रशांत ने 2017 के रणजी ट्रॉफी मैच में पंजाब के खिलाफ 338 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने एक ही दिन में 271 रन बनाए। यह रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। हिमाचल की टीम इस बार नॉक आउट स्टेज में जगह नही बना पाई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×