--Advertisement--

धोनी कर रहे थे प्रैक्टिस, डॉग स्क्वॉड सिक्युरिटी देख ऐसा था रिएक्शन

एक दिवसीय मैच सीरीज के प्रथम मैच के लिए धर्मशाला का स्टेडियम पूरी तरह से सज कर तैयार हो गया है।

Danik Bhaskar | Dec 10, 2017, 03:27 AM IST

धर्मशाला. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को भारत-श्रीलंका के मध्य खेले जाने वाले तीन एक दिवसीय मैच सीरीज के प्रथम मैच के लिए धर्मशाला का स्टेडियम पूरी तरह से सज कर तैयार हो गया है। टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा व श्रीलंका टीम के कैप्टन थिसारा परेरा ने जीत के इरादे से उतरने के लिए रणनीति को अंतिम रूप देकर गेम प्लान तैयार कर लिया है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की हौंसल अफजाई के लिए दर्शक दीर्घाओं में बैठे 23 हजार से अधिक व दुनिया भर में लाइव टेलीकास्ट देख रहे क्रिकेट प्रेमी आनंद उठाएंगे।

आज रन नहीं उत्साह होगा देखने लायक
मैच आयोजन को लेकर धर्मशाला शहर को नव नवेली दुल्हन की तरह सजाया गया है। धर्मशाला शहर ही नहीं बल्कि मैक्लोडगंज व आसपास के क्षेत्रों के होटलों व रेस्टोरेंटों में भी मैच आयोजन को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने शहर के सभी प्रवेशद्वारों पर विशेष नाकेबंदी कर चैकिंग अभियान शुरू कर रखा है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों व प्रदेश खुफिया विभाग के कर्मचारियों ने धर्मशाला के सभी होटलों व गेस्ट हाउसों में सघन तलाशी अभियान चलाया।

खेल मैदान को तैयार कर अंतिम रूप दिया
इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत-श्रीलंका मैच के लिए एचपीसीए के चीफ पिच क्यूरेटर सुनील चौहान की देखरेख में पिच व खेल मैदान को तैयार कर अंतिम रूप दे दिया गया है। पिच व आउट फील्ड को इस तरह से निर्मित किया गया है कि दर्शक मैच के आखिरी गेंद तक मैच का भरपूर आनंद उठा सकें। बैट्समैन व तेज गेंदबाज अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। विकेट जहां बल्लेबाजों को सहायक होगी वहीं तेज गेंदबाजों के लिए भी मददगार सिद्ध होगी।

रोहित व रवि ने रणनीति के आधार पर कराया अभ्यास
रविवार को भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के प्रथम मैच के लिए भारत व श्रीलंका के खिलाड़ियों ने शनिवार को मैच जीतने के इरादे से कड़ा अभ्यास किया। टीम इंडिया के खिलाड़ी धर्मशाला स्टेडियम में पूर्व में खेले गए आईपीएल व टी-20 मैचों के दौरान खेल चुके हैं जिसके चलते उन्हें स्टेडियम की पिच की पूरी जानकारी है। जबकि श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने पिछले दो दिनों में दो अभ्यास सत्रों में न केवल अभ्यास किया बल्कि पिच व आउट फील्ड की बारीकियों को भी समझा। शनिवार को प्रथम सत्र में श्रीलंका टीम ने वॉर्मअप होने के बाद फुटबॉल का अभ्यास करने के बाद नेट प्रैक्टिस की।