Hindi News »Himachal »Shimla» Jairam Thakur Met Dhumal

शपथ ग्रहण से पहले धूमल से मिले जयराम, इस बात पर हुई चर्चा

जयराम ठाकुर ने धूमल को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया।

bhaskar news | Last Modified - Dec 27, 2017, 07:36 AM IST

  • शपथ ग्रहण से पहले धूमल से मिले जयराम, इस बात पर हुई चर्चा

    शिमला.भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वरिष्ठ नेता पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल से मिलने उनके घर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पंडित सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा, विधायक सुरेश भारद्वाज भी मौजूद थे। करीब आधे घंटे तक हुई यह शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राकेश जमवाल, रविंद्र रवि भी मौजूद रहे। जयराम ठाकुर ने धूमल को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया।

    सूत्रों के मुताबिक धूमल के घर पर हुई इस मुलाकात में मंत्रिमंडल में संभावित चेहरों को लेकर चर्चा हुई। जयराम ठाकुर ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से मंत्रिमंडल के गठन को लेकर सुझाव मांगा।

    इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जा रही है कि धूमल के करीबियों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। हालांकि धूमल के नजदीकी रविंद्र रवि और रणधीर शर्मा, गुलाब सिंह ठाकुर चुनाव हार गए हैं। नरेंद्र बरागटा, विरेंदर कंवर, कर्नल इंद्र सिंह को जयराम ठाकुर के मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बुधवार को रिज पर आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

    एलईडीस्क्रीन पर लाइव दिखेगा
    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनके सहयोगी कैबिनेट सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण लोग एलईडी पर देख सकेंगे। मंगलवार को शिमला में आयोजित समीक्षा बैठक में ये निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में निर्णय लिया गया कि शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण के लिए आठ से 10 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। यह एलईडी शिमला के विभिन्न स्थानों सहित मंडी के सेरी मंच, कुल्लू सुंदरनगर में भी लगाई जाएंगी। जिससे की शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण देख सकें।

    हार से मायूस न हों कार्यकर्ता, शपथ ग्रहण समारोह में बढ़चढ़ कर लें भाग
    प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। चुनाव में भी हार-जीत चली रहती है। नयनादेवी के भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव में पूरी मेहनत की, लेकिन मामूली से वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मायूस होने की जरूरत नहीं है। व्यक्तिगत हार से पार्टी की जीत अधिक महत्वपूर्ण है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है, जो खुशी की बात है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बुधवार को जयराम ठाकुर की अगुवाई में भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए अधिक से अधिक संख्या में शिमला पहुंचें।

    मंगलवार को नयनादेवी मंडल भाजपा के कोठीपुरा लाड़ाघाट शक्ति केंद्रों की बैठक को संबोधित करते हुए रणधीर शर्मा ने कहा कि नयनादेवी की जनता के आशीर्वाद से उन्होंने लगातार दो बार विस में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। इस बार कांग्रेस ने उनके खिलाफ कुप्रचार करते हुए लोगों को गुमराह किया, लेकिन हो सकता है कि हममें भी कुछ कमी रह गई हो, जिसकी वजह से मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। इन कमियों को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। साथ ही चुनाव में हार के बावजूद वह पहले की तरह क्षेत्र के विकास और जनसमस्याओं के समाधान के लिए प्रयास करते रहेंगे। कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Jairam Thakur Met Dhumal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×