Hindi News »Himachal »Shimla» Kelangang Kelpa Manali Below The Temperature Point Below

ठंड के आगोश में हिमाचल ; केलांग, कल्पा मनाली का तापमान जमाव बिंदु से नीचे

केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है।

bhaskar news | Last Modified - Dec 03, 2017, 05:07 AM IST

  • ठंड के आगोश में हिमाचल ; केलांग, कल्पा मनाली का तापमान जमाव बिंदु से नीचे

    शिमला. ठंड ने प्रदेश को अपने आगोश में ले लिया है। यहां के तीन क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे चला गया है, जबकि चार क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू के पास पहुंच गया है। केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है।

    कल्पा का माइनस एक और मनाली का न्यूनतम तापमान माइनस शून्य डिग्री सेल्सियस मापा गया है। प्रदेश के सोलन, भूंतर और सुंदरनगर का तापमान एक और दो डिग्री सेल्सियस के बीच में रिकार्ड किया गया है। शिमला, पालमपुर, बिलासपुर और हमीरपुर की रातें एक समान ठंडी है। यहां का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। प्रदेश का सबसे गर्म जिला ऊना की रातें शिमला से भी सर्द हो गई है। यहां का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है। मंगलवार से प्रदेश में मौसम करवट बदल रहा है। इस बीच प्रदेश के मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। मंगलवार और बुधवार दो दिन प्रदेश में मौसम अपना असर दिखाएगा, जबकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम आम तौर पर सामान्य ही बना रहेगा। बारिश बर्फबारी के कारण तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

    रातें जितनी सर्द दिन उतने ही गरम
    प्रदेश में रातें जितनी अधिक सर्द चल रही है वहीं दिन उतने ही अधिक गरम है। शिमला सहित प्रदेश भर में दिन के समय अच्छी धूप खिलने से लोग खिली धूप का खूब आनंद ले रहे है। शाम ढलते ही तापमान का पारा सामान्य से काफी नीचे चल रहा है। सुंदरनगर, भूंतर, ऊना, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और इसके आसपास मापा गया है। पालमपुर, सोलन और मंडी का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है। शिमला का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×