शिमला

--Advertisement--

ठंड के आगोश में हिमाचल ; केलांग, कल्पा मनाली का तापमान जमाव बिंदु से नीचे

केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 05:07 AM IST
Kelangang Kelpa Manali below the temperature point below

शिमला. ठंड ने प्रदेश को अपने आगोश में ले लिया है। यहां के तीन क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे चला गया है, जबकि चार क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू के पास पहुंच गया है। केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है।

कल्पा का माइनस एक और मनाली का न्यूनतम तापमान माइनस शून्य डिग्री सेल्सियस मापा गया है। प्रदेश के सोलन, भूंतर और सुंदरनगर का तापमान एक और दो डिग्री सेल्सियस के बीच में रिकार्ड किया गया है। शिमला, पालमपुर, बिलासपुर और हमीरपुर की रातें एक समान ठंडी है। यहां का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। प्रदेश का सबसे गर्म जिला ऊना की रातें शिमला से भी सर्द हो गई है। यहां का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है। मंगलवार से प्रदेश में मौसम करवट बदल रहा है। इस बीच प्रदेश के मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। मंगलवार और बुधवार दो दिन प्रदेश में मौसम अपना असर दिखाएगा, जबकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम आम तौर पर सामान्य ही बना रहेगा। बारिश बर्फबारी के कारण तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

रातें जितनी सर्द दिन उतने ही गरम
प्रदेश में रातें जितनी अधिक सर्द चल रही है वहीं दिन उतने ही अधिक गरम है। शिमला सहित प्रदेश भर में दिन के समय अच्छी धूप खिलने से लोग खिली धूप का खूब आनंद ले रहे है। शाम ढलते ही तापमान का पारा सामान्य से काफी नीचे चल रहा है। सुंदरनगर, भूंतर, ऊना, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और इसके आसपास मापा गया है। पालमपुर, सोलन और मंडी का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है। शिमला का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है।

X
Kelangang Kelpa Manali below the temperature point below
Click to listen..