शिमला

--Advertisement--

लापता पायलट का मिला शव, गांव में छाया मातम, सेना मेंं कर चुके हैं नौकरी

2006 में आर्मी से सेवािनवृत्त होने के बाद बतौर पायलट नौकरी ज्वाइन करते ही मुंबई रहने लगे थे।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 06:32 AM IST
Missing pilot found dead

हमीरपुर. नादौन ब्लाॅक के तहत कंडरोला प्लासी गांव से संबंधित लापता पायलट विजय कटोच का आखिर शव सोमवार देर रात को मिला। उनकी मौत कर खबर से गांव में मातम छा गया है। हालांकि इनका परिवार पंचकुला (हरियाणा) में ही रह रहा है। यहां केवल उनके सगे- संबंधी होने के कारण परिवार के कुछ सदस्य वहां के लिए रवाना हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि विजय कटोच 2006 में आर्मी से सेवािनवृत्त होने के बाद बतौर पायलट नौकरी ज्वाइन करते ही मुंबई रहने लगे थे।

उनकी पत्नी पूनम कटोच और दो बेटियां अंबिका और आंचल बीते साल ही मुबंई से पंचकूला चले आए थे। अंबिका वकालत कर रही है, जबकि छोटी बहन कॉलेज की शिक्षा ले रही हैं। विजय कटोच के घर पर उनके माता-पिता प्यार से टीटू नाम से पुकारा करते थे। उनकी प्रारभिक शिक्षा नादौन क्षेत्र के रैल से हुई थी।

सैनिक स्कूली शिक्षा के बाद उन्होंने दिसंबर 1985 को आर्मी में कमीशन लिया और आॅटलरी में बतौर लेफ्टिनेंट आॅफिसर बन कर सेना में गए थे, वहां उन्होंने 21 साल की सेवाओं के बाद स्व. विजय ने बतौर पायलट दूसरी नौकरी ज्वाइन की थी। चाचा सूबेदार मेजर ऑनरेरी कैप्टन भीष्म चंद कटोच और उनके चचेरे भाई अशोक कटोच का कहना है कि 3 जनवरी को ही उनकी विजय से फोन पर बात हुई थी, तो शीघ्र आने की बात कही थी।

X
Missing pilot found dead
Click to listen..