न्यू ईयर ईव : सात सेक्टरों में बांटा शिमला, गाड़ियां पार्क करने के लिए सील्ड

bhaskar news | Last Modified - Dec 30, 2017, 07:42 AM IST

2 जनवरी तक इन स्थानों पर भी वाहन पार्क करने पर कोई चालान नहीं होगा।
  • न्यू ईयर ईव : सात सेक्टरों में बांटा शिमला, गाड़ियां पार्क करने के लिए सील्ड

    शिमला.न्यू ईयर ईव के लिए पुलिस की ओर से इंतजाम कर लिए गए हैं। इस दिन शिमला में पड़ोसी राज्यों से हजारों की तादाद में सैलानी नए साल का स्वागत करने पहुंचते हैं। लोगों की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शिमला को सात सेक्टरों में बांटा है। इन सेक्टरों में 500 जवानों की तैनाती कर दी गई है।


    एसपी ने सुपरविजन के लिए सात ऑफिसरों की भी ड्यूटी लगाई है।

    एसपी सौम्या सांबशिवन ने सभी ऑफिसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में जवान किसी तरह की कोताही बरतें, इस पर नजर रखें। उन्होंने सैलानियों समेत आम लोगों से भी अपील की है कि वे कीमती सामान भी खुद भी ख्याल रखें। सामान चोरी होने की शिकायत मालरोड स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में भी दी जा सकती है। नए साल के स्वागत और पुराने साल की विदाई देने के लिए रिज समेत विभिन्न स्थानों पर पर्यटक जुटते हैं। ऐसे में रात को खासकर चेन स्नेचिंग का अधिक खतरा रहता है। हालांकि, रिज, मालरोड समेत अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, इनके माध्यम से भी ऐसी घटनाओं पर नजर रखी जाएगी।

    एसपी ने बताया कि पर्यटकों की सुविधा के लिए पार्किंग के भी इंतजाम किए गए हैं। स्पेशल पार्किंग की व्यवस्था रिस्ट्रेक्टेड और सील्ड रोड पर की गई है। बाहर से आने वाले पर्यटक इन स्थानों पर वाहन पार्क कर सकते हैं। सुरक्षा के साथ -साथ यातायात की समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। ट्रैफिक पुलिस के करीब दो सौ जवान विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी देंगे।

    यहां पर भी पार्क करें पर्यटक शिमला कालका रोड पर आर्मी चेक पोस्ट ऐट बालूगंज बाइफर्केशन प्वाइंट से 103 टनल (हिल साइड), एजी चौक से कनेडी चौक (हिल साइड), संजौली चौक टू डेंटल हॉस्पिटल (हिल साइड), राजभवन बाइफर्केशन प्वाइंट से छोटा शिमला, हिमफेड पेट्रोल पंप ( हिल साइड), तारा हॉल स्कूल ग्राउंड और हिमफेड बिल्डिंग के सामने बीसीएस स्कूल ग्राउंड आदि स्थानों पर भी पर्यटक वाहन पार्क कर सकेंगे। 2 जनवरी तक इन स्थानों पर भी वाहन पार्क करने पर कोई चालान नहीं होगा।


    ये रिस्ट्रेक्टेड और सील्ड रूट किए हैं ओपन कार्टरोड से एसबीआई चौक, आईजीएमसी को लक्कड़ बाजार, शैलेट डे से छोटा शिमला, एजी चौक से कनेडी चौक, कनेडी चौक से बालूगंज, चौड़ा मैदान पोस्ट ऑफिस से एडवांस्ड स्टडी वाया एवलॉज, बालूगंज से चौड़ा मैदान पोस्ट ऑफिस वाया एवलॉज आदि रूट्स पर्यटकों के ओपन किए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: New Year Eve 2018
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×