--Advertisement--

जॉय ट्रेन में कोई एन्जाॅय नहीं, बस किराया ही ज्यादा

शिमला टु शोघी शुरू हुई ट्रेन में पहले दिन सफर करने वाले यात्री बोले डिब्बे साफ बाकी देखने को कुछ नहीं

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 07:43 AM IST
No train in Joey Train

शिमला. रेलवे विभाग ने वीरवार को शिमला से शोघी तक जॉय राइड ट्रेन तो शुरू कर दी लेकिन इसमें सुविधा के नाम पर पर्यटकों को कुछ नहीं मिला। पहले दिन 50 लोगों ने सफर किया। इसमें सफर करने वाले गोपाल मोहन अग्रवाल ने बताया कि पर्यटकों के लिए पीने के पानी और चाय तक की भी व्यवस्था नहीं है। सुपर डीलक्स चेयर है जो आरामदायक है और घूम सकती है, कर्टन लगे हैं, साफ सुथरी है।

लेकिन पर्यटकों को गाइड करने के लिए कोई नहीं है। इस सफर के लिए 260 रुपए लिए जा रहे हैं वह सही नहीं है, ऐसा सफर तो छह रुपए देकर ऑर्डिनरी ट्रेन में किया जा सकता है। लोकसभा सांसद वीरेंद्र कश्यप और महापौर नगर निगम शिमला कुसुम सदरेट ने वीरवार को ट्रेन का उद्घाटन किया।

15 फरवरी तक अप एंड डाउन चलेगी यह ट्रेन

रेल गाड़ी संख्या 52448/52447 शिमला शोघी शिमला रेल सेक्शन के बीच चलेगी। इसमें चेयर कार कोच हैं। यह विशेष ट्रेन शिमला से शोघी की दूरी तय करने में करीब एक घंटे का समय लेती है। शिमला रेलवे स्टेशन से 12:45 पर चलेगी और शोघी 1:50 मिनट पर पहुंचेगी । शोघी से रेल 3:30 पर चलेगी और शिमला 4:20 पर पहुंचेगी । ट्रेन का किराया एक तरफ का 260 रुपए है और दोनों तरफ का 520 रुपए देने होंगे। इसमें सात बोगियां है और 122 लोग एक साथ सफर कर सकते हैं। 6 एग्जिक्यूटिव श्रेणी और एक एग्जिक्यूटिव सह एसएलआर के डिब्बे वाली यह रेलगाड़ी शिमला से शोघी तक 18 किलोमीटर का सफर तय करती है।

X
No train in Joey Train
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..