शिमला

--Advertisement--

सीसीटीवी कैमरे को पहनाई टोपी, फिर स्कूल से कंप्यूटर ले गए चोर

स्कूल में ये चौथी वारदात पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 07:45 AM IST
Thieves taken from computer to computer

कुनिहार. सीनियर सेकंडरी स्कूल ब्वॉयज में एक बार फिर चोरों ने स्कूल के कंप्यूटर चुरा िलए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात को स्कूल के क्लर्क रूम से अज्ञात चोरों ने सीनियर असिस्टेंट के कंप्यूटर को चुरा लिया।


चोरों ने इतनी चालाकी के साथ अपने काम को अंजाम दिया कि किसी को कोई शक न हो। सबसे पहले शातिरों ने प्रिंसिपल रूम के बाहर लगे सीसीटीवी को किसी कपड़े से ढक दिया, इसके बाद क्लर्क रूम मे घुसकर चोरी की घटना को अंजाम िदया।


चोर आज तक पुलिस की पहुंच से बाहर : दिसंबर 2016 में भी एम्पलीफायर पर हाथ साफ किया और साथ ही आईटी लैब में करीब 10 कंप्यूटर सिस्टम के यूपीएस, सीपीयू पर हाथ साफ किया था। इस स्कूल में चोरी की यह चौथी वारदात है और चोर आज तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। हालांकि, विभाग ने स्कूल में चौकीदार तैनात है, फिर भी स्कूल में बार-बार हो रही चोरी की घटनाएं कई सवाल खड़े कर रही है। स्थानीय निवासी अशोक, गोपाल , कृष्ण लाल, मोहन लाल , विनोद, अरविंद, ललित दीपक, मोहन ने रात में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सकें। स्कूल में चोरी की सूचना पुलिस चौकी कुनिहार में स्कूल के सीनियर असिस्टेंट संदीप जोशी ने दी।

चौकीदार की पोस्ट के लिए की है मांग
स्कूल की प्रिंसिपल सीमा चौहान ने बताया कि स्कूल में चोरी की वारदातों पर चिंता जताई। उन्होंने बताया कि स्कूल का चौकीदार बीमार रहता है। उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर सोलन से कुनिहार में चौकीदार की पोस्ट पर किसी अन्य की नियुक्ति की मांग की है।

पुलिस कर रही जांच

डीएसपी योगेश रोल्टा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटनास्थल का जायजा लेकर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

X
Thieves taken from computer to computer
Click to listen..