Hindi News »Himachal »Shimla» Violent Clash Between Congress-BJP Supporters

हार जीत के बाद कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हिंसक टकराव, दो महिलाओं समेत 12 जख्मी

बद्दी में हिंसक झड़प, बहस से शुरू हुआ टकराव, रॉड, ईंट व लाठियों से किया वार

bhaskar news | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:47 AM IST

  • हार जीत के बाद कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हिंसक टकराव, दो महिलाओं समेत 12 जख्मी
    +3और स्लाइड देखें
    महिला की आंख को किया जख्मी

    नालागढ़.दून विधानसभा क्षेत्र में सोमवार देर रात चुनावी नतीजे आने के बाद भाजपा-कांग्रेस समर्थकों मेंं खूनी झड़प हो गई। बद्‌दी के वार्ड नंबर-1 में हुई दोनों ही पक्षों की इस झड़प में दो महिलाओं के साथ कुल 12 लोग घायल हुए हैं।


    हार-जीत को लेकर बद्दी के वार्ड एक में हरिजन बस्ती के पास पार्क में शुरू हुई बहस उसके बाद रात करीब 9.30 बजे डंडे, लाठियों, रॉड, ईट व पत्थरों से हमला कर एक-दूसरे को गंभीर रूप से घायल करने तक पहुंच गई। झड़प के दौरान हरिजन बस्ती में खड़ी 17 गाड़ियां व तीन ट्रकों के शीशे व अन्य सामान को तोड़ा गया। मामले में दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज करवाया गया है।


    जीत का जश्न मनाकर आ रहे थे, और भिड़ गए


    जानकारी के अनुसारविक्रम सिंह, भगत राम व विरेंद्र कुमार वार्ड नंबर एक में भाजपा की जीत का जश्न मनाकर आ रहे थे। इसी दौरान उन्हें दूसरे गुट के भाग सिंह, कमल चंद व छह अन्य लोग उन्हें रास्ते में मिले। जहां दोनों में हार-जीत को लेकर छींटाकशी आरंभ हो गई। इसके बाद वहां भीड़ बढऩे के साथ आमने-सामने र्इंट-पत्थरों एक -दूसरे पर चलाए। पुलिस को इसकी सूचना मिलने तक सभी मौके से फरार हो गए।

    क्रॉस एफआईआर हुई दर्ज
    1. क्रॉस एफआईआर में बंत राम निवासी वार्ड एक बद्दी ने शिकायत दी है कि सोमवार की रात 9 बजे अचानक 30 के लगभग लोगों ने आकर उनकी 17 गाड़ियों व तीन ट्रकों को पत्थरों व ईंटों से तोड़ दिया। साथ ही उनके हमले से दो महिलाओं राजविंद्र कौर, माया देवी सहित चार लोगों पिंद्र कुमार, शोभा राम, रिंकू कुमार, कमल कुमार को गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने इस संबंध में धारा 147, 149, 427 व 323 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

    2. विक्रम सिंह निवासी वार्ड एक बद्दी की ओर से शिकायत दी गई कि जब वह बस स्टेंड से अपने चाचा भगत राम ठाकुर व विरेंद्र के साथ घर जा रहा था तो भाग सिंह व कमल चंद ने छह अन्य लोगों के साथ उसका रास्ता रोक दिया। इस दौरान हल्की बहस के बाद सभी ने मिलकर उनके साथ मारपीट कर उन्हें गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। बीच बचाव करने आए हरविंद्र, कुलदीप व हंसराज के साथ भी मारपीट हुई है। इस संबंध में पुलिस ने धारा 341, 147, 149, 323, 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

    भाजपाइयों ने की यह हरकत : रामकुमार
    दून के निवर्तमान विधायक राम कुमार चौधरी ने पहुंचकर इस हमले की निंदा की व विरोधी भाजपा की हरकत करार देते हुए कहा कि अभी तो जीत को एक दिन भी नहीं हुआ व भाजपा के लोगों ने गुंडागर्दी दिखानी शुरू कर दी। दून में भाजपा की यही मानसिकता है।

    कांग्रेसी हार को पचा नहीं पा रहे हैं: पम्मी
    दून से विजयी भाजपा प्रत्याशी परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि कांग्रेस विधायक के समर्थक हार को पचा नहीं पा रहे हैं। हार की टीस को अपनी दबंगई दिखाकर निकालने की शर्मसार हरकत कांग्रेस विधायक के समर्थकों ने की है।

  • हार जीत के बाद कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हिंसक टकराव, दो महिलाओं समेत 12 जख्मी
    +3और स्लाइड देखें
    गाड़ियां भी तोड़ी
  • हार जीत के बाद कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हिंसक टकराव, दो महिलाओं समेत 12 जख्मी
    +3और स्लाइड देखें
    कई लोग घायल
  • हार जीत के बाद कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हिंसक टकराव, दो महिलाओं समेत 12 जख्मी
    +3और स्लाइड देखें
    गाड़ियां भी तोड़ी
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Violent Clash Between Congress-BJP Supporters
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×