• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • सिरमौर में सबसे अधिक धार्मिक पर्यटक स्थल, पर्यटकों के लिए चले हेली टैक्सी
--Advertisement--

सिरमौर में सबसे अधिक धार्मिक पर्यटक स्थल, पर्यटकों के लिए चले हेली टैक्सी

धार्मिक पर्यटन को बढ़ाया देने के लिए सिरमौर जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए हेली टैक्सी सेवा शुरू करने की...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:05 AM IST
सिरमौर में सबसे अधिक धार्मिक पर्यटक स्थल, पर्यटकों के लिए चले हेली टैक्सी
धार्मिक पर्यटन को बढ़ाया देने के लिए सिरमौर जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए हेली टैक्सी सेवा शुरू करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। चूड़ेश्वर सेवा समिति व मां भंगाइणी मंदिर सेवा समिति ने सिरमौर जिले के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटक स्थलों चूड़धार, हरिपुरधार, रेणुकाजी, गुरु की नगरी पांवटा साहिव, त्रिलोकपुर, मानगढ़ हाबन व चायल आदि स्थानों के लिए शिमला से हेली टैक्सी चलाने की मांग की है।

प्रदेश में टूरिजम को बढ़ावा देने व टूरिस्टों को सुविधा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार की और से 11 रूट्‌स पर हेली टैक्सी सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। सिरमौर के किसी भी डेस्टिनेशस को इस योजना से नहीं जोड़े जाने से जिले के लोगों में सरकार के प्रति भारी रोष है। चूड़ेश्वर सेवा समिति व मां भंगाइणी मंदिर सेवा समिति ने सरकार पर सिरमौर जिले की अनदेखी का आरोप लगाया है। चूड़ेश्वर सेवा समिति के अध्यक्ष बलदेव तोमर व मंदिर सेवा समिति के संयोजक बलबीर ठाकुर ने हरिपुरधार में संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि सिरमौर जिले में पर्यटन की आपार संभावनाएं हैं। प्रदेश में सबसे अधिक ऐतिहासिक व धार्मिक पर्यटक स्थल सिरमौर जिले में है। गुरु की नगरी पांवटा साहिब, त्रिलोकपुर के प्रसिद्ध माता बाला सुदंरी मंदिर, मानपुर का प्राचीन किला व हाबन वैली समेत कई ऐसे पर्यटक स्थल है। जहां पर पर्यटन की आपार संभावनाए हैं।

ट्रेक निर्माण की योजना बना रहे

मां भगाइणी माता मंदिर के संयोजक बलबीर ठाकुर ने बताया कि मंदिर समिति धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हरिपुरधार से चूड़धार के लिए एक ट्रेक के निर्माण की योजना बन रही है। इस रास्ते पर पर्यटकों व श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए बेस कैंप बनाने की भी योजना बना रहे है।

X
सिरमौर में सबसे अधिक धार्मिक पर्यटक स्थल, पर्यटकों के लिए चले हेली टैक्सी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..