--Advertisement--

अवैध पेड़ कटान मामले में सीसीएफ से डेढ़ घंटे पूछताछ

शिमला | कोटी रेंज में हुए अवैध पेड़ कटान मामले में पुलिस ने वीरवार को वन विभाग के सीसीएफ नागेश गुलेरिया से पूछताछ की।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST
शिमला | कोटी रेंज में हुए अवैध पेड़ कटान मामले में पुलिस ने वीरवार को वन विभाग के सीसीएफ नागेश गुलेरिया से पूछताछ की। ढली पुलिस थाना में उनसे करीब डेढ़ से दो घंटे पूछताछ हुई। कोटी रेंज में अवैध रूप से 416 पेड़ काटे गए। यह कटान तीन से चार साल के भीतर हुआ, लेकिन वन विभाग को कटान के बारे में 12 जनवरी को पता चला। चार साल तक गार्ड से लेकर उच्च अधिकारियों को इस अवैध कटान के बारे में पता कैसे नहीं चला, इसको लेकर हरेक की भूमिका सवालों के घेरे में है। अवैध कटान के बारे में क्या गार्ड से लेकर सीसीएफ तक को वास्तव में जानकारी नहीं थी या फिर पता होते हुए कटान करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जानबूझ कर कार्रवाई नहीं की गई, इन सवालों के जवाब ढूंढने की पुलिस कोशिश कर रही है। इससे पहले बुधवार को पुलिस ने डीएफओ, एसीएफ के अलावा चार कर्मियों से पूछताछ की थी। निचले स्तर से लेकर उच्च स्तर तक किसी ने भी अवैध कटान की जानकारी होने की बात कबूल नहीं की है।

दो महीने अवकाश में था सीसीएफ ने पुलिस को बताया कि उनकी तैनाती शिमला में अप्रैल महीने में हुई थी। दो माह वे अवकाश में भी रहे। लेकिन पिछले माह जैसे ही उन तक अवैध कटान की जानकारी पहुंची तो उन्होंने तुरंत एफआईआर के निर्देश दिए। विभाग ने शलोट गांव के भूप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया, बल्कि उसके पास से नब्बे फीसदी रिकवरी भी की गई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..