• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • 10 माह बाद कॉन्स्टेबल भर्ती प्रोसेस पूरा होने की आस
--Advertisement--

10 माह बाद कॉन्स्टेबल भर्ती प्रोसेस पूरा होने की आस

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

Shimla News - हिमाचल पुलिस में काॅन्स्टेबल के 1200 पदों के लिए अप्रैल 2017 में शुरू किए भर्ती प्रोसेस के अब पूरा होने की उम्मीद जगी...

10 माह बाद कॉन्स्टेबल भर्ती प्रोसेस पूरा होने की आस
हिमाचल पुलिस में काॅन्स्टेबल के 1200 पदों के लिए अप्रैल 2017 में शुरू किए भर्ती प्रोसेस के अब पूरा होने की उम्मीद जगी है।

अधूरे भर्ती प्रोसेस को पूरा करने का मामला 3 फरवरी को धर्मशाला में हो रही कैबिनेट बैठक में जाएगा। उम्मीद है कि सरकार इस पर कोई न कोई फैसला जरूर लेगी। कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब मामला 15 नंबरों के पर्सनल इंटरव्यू पर अटका है। पूर्व सरकार ने तृतीय श्रेणी पदों के लिए पर्सनल इंटरव्यू खत्म कर दिए थे। इसी कारण भर्ती प्रोसेस पूरा नहीं हो पाया। पुलिस विभाग ने सरकार से प्रोसेस पूरा करने के लिए इस बार पर्सनल इंटरव्यू करवाने की ही इजाजत मांगी है। इसके पीछे तर्क दिया है कि अगर पर्सनल इंटरव्यू के बजाय प्रोसेस पूरा करने के लिए कोई और फार्मूला अपनाती है, तो पुलिस रूल्स में संशोधन करना होगा। इसमें कम से कम छह महीने लग सकते हैं। रूल्स में संशोधन विस की मंजूरी के बाद ही हो पाएगा। अब देखना यह है कि सरकार इस पर क्या फैसला लेगी। लिखित परीक्षा अच्छे नंबरों से पास कर चुके अभ्यर्थियों की नजरें कैबिनेट पर टिकी हैं।



अप्रैल 2017 में शुरू हुआ था भर्ती प्रोसेस

1200 पदों के लिए भर्ती प्रोसेस अप्रैल 2017 में शुरू हुआ था। अप्रैल महीने में ग्राउंड टेस्ट हुए थे। उसके बाद अक्टूबर महीने में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। करीब 57 हजार अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी। लेकिन पर्सनल इंटरव्यू को लेकर स्थिति क्लियर न होने से मामला लटक गया। अगर सरकार कैबिनेट में पर्सनल इंटरव्यू की इजाजत देती है तो हिमाचल को 1200 कॉन्स्टेबल जल्द ही मिल सकेंगे। पुलिस ग्राउंड से लेकर लिखित परीक्षा तक की प्रक्रिया पहले ही पूरी करवा चुकी है और आखिरी प्रोसेस को पूरा करने के लिए भी तैयारियां कर रखी है। अब इंतजार है तो सिर्फ सरकार की मंजूरी का।

X
10 माह बाद कॉन्स्टेबल भर्ती प्रोसेस पूरा होने की आस
Astrology

Recommended

Click to listen..