• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • 3 को हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
--Advertisement--

3 को हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Shimla News - प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। तीन अप्रैल से प्रदेश भर में मौसम करवट बदल...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
3 को हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। तीन अप्रैल से प्रदेश भर में मौसम करवट बदल रहा है। इस बीच प्रदेश में सभी जगह हल्की से दरमियाना बारिश होगी। मौसम विभाग ने इसे लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। प्रदेश के मैदानी क्षेत्र जो पिछले कुछ दिनों से लू की चपेट में थे वहां मौसम शीघ्र राहत की फुहार गिराएगा। इससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिलेगी। प्रदेश का पारा जो तपती गर्मी के कारण बढ़ने लग पड़ा था, वह भी थोड़ा थम जाएगा। मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी प्रदेश में किसानों बागवानों के लिए भी राहत भरी मानी जा रही है। खास की सेब की अच्छी फसल के लिए इस बारिश का होना काफी लाभदायक समझा जा रहा है। इससे सेब के बगीचों में नमी बरकरार रहेगी जो फ्लॉवरिंग के लिए अच्छी बताई जा रही है।

जल स्रोतों भी होंगे रिचार्ज| बारिश के होने से प्रदेश में सुख चुके जल स्त्रोत भी फिर से रिचार्ज होंगे। बारिश न होने और तेज धूप के कारण प्रदेश के जल स्रोतों में जहां जल स्तर घटना शुरु हो गया था वहीं इस बारिश से यह फिर से रिचार्ज होंगे। यह बारिश प्रदेश में पानी की कमी को पूरा करने के लिए अच्छी मानी जा रही है। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में कुछ समय तक मौसम का इसी तरह मिला जुला मिजाज रहने वाला है। कभी धूप तो कभी बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

X
3 को हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..