• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • 15 दिन से निगम में संयुक्त आयुक्त और स्मार्ट सिटी के नोडल ऑफिसर का पद खाली, स्मार्ट सिटी के काम में प
--Advertisement--

15 दिन से निगम में संयुक्त आयुक्त और स्मार्ट सिटी के नोडल ऑफिसर का पद खाली, स्मार्ट सिटी के काम में प्रोग्रेस रुकी

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का काम देख रहे निगम के संयुक्त आयुक्त प्रशांत सरकैक के तबादले के बाद स्मार्ट सिटी मिशन के...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:10 AM IST
15 दिन से निगम में संयुक्त आयुक्त और स्मार्ट सिटी के नोडल ऑफिसर का पद खाली, स्मार्ट सिटी के काम में प
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का काम देख रहे निगम के संयुक्त आयुक्त प्रशांत सरकैक के तबादले के बाद स्मार्ट सिटी मिशन के काम में विराम सा लग गया है। प्रशांत सरकैक के तबादले को 15 दिनों से अधिक का समय हो चुका है लेकिन अभी तक उनके स्थान पर किसी अन्य अधिकारी की नियुक्ति नहीं की है। जिसके चलते स्मार्ट सिटी मिशन के तहत प्रोजेक्टों में फंडिंग के लिए जो प्रपोजल केंद्र को भेजा जाना था वह भी नहीं भेजा गया है। जिसकी वजह से शिमला शहर वासियों को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मिलने वाली सुविधाओं में देरी हो सकती है। इस मामले को लेकर प्रशासन ने सरकार से जल्द कंपनी के पदाधिकारियों की नियुक्ति कर स्मार्ट सिटी मिशन के काम में तेजी लाने की भी मांग की है। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बनी कंपनी की अभी तक एक बीओडी हुई है और इस बीओडी में कंपनी के पदाधिकारियों की नियुक्ति करने की मांग भी उठी थी बावजूद इसके अभी तक इसमें सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। नगर निगम आयुक्त रोहित जमवाल का कहना है कि संयुक्त आयुक्त के पद को भरने के लिए सरकार से मांग की गई है।

निगम में संयुक्त आयुक्त के पद के खाली होने से निगम में कई काम लटक गए हैं। निगम में कई शाखाएं ऐसी हैं जो सीधे संयुक्त आयुक्त के अधीन आती हैं उनमें काम के लिए दिक्कतें आ रही हैं। निगम में चल रही जांच भी संयुक्त आयुक्त के अंडर आती हैं, निगम की जमीन पर अतिक्रमण के केसों पर भी संयुक्त आयुक्त के कोर्ट में सुनवाई होती है जो अब नहीं हो पा रही है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी मिशन का पूरा जिम्मा संभालने वाले संयुक्त आयुक्त प्रशांत सरकैक के जाने से इसमें अभी काम बिल्कुल धीमा हो गया है।

सरकार बनने के एक माह बाद भी सरकार शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के जीएम, एमडी और एडवाइजरी कमेटी के सदस्यों को चयन किया जाना शेष है। इनमें चयन में देरी की वजह से प्रोजेक्ट में भी देरी हो रही है।

X
15 दिन से निगम में संयुक्त आयुक्त और स्मार्ट सिटी के नोडल ऑफिसर का पद खाली, स्मार्ट सिटी के काम में प
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..