Hindi News »Himachal »Shimla» After The Birth Of The Baby In The Ambulance Mothers Death

108 एंबुलेंस में बच्चे को दिया जन्म उसके बाद मां की मौत, बच्चा स्वस्थ

जब एंबुलेंस वहां पर पहुंची तो इस 108 एंबुलेंस से महिला को पांवटा साहिब के लिए लाया जा रहा था।

108 एंबुलेंस में बच्चे को दिया जन्म उसके बाद मां की मौत, बच्चा स्वस्थ | Last Modified - Nov 11, 2017, 07:34 AM IST

  • 108 एंबुलेंस में बच्चे को दिया जन्म उसके बाद मां की मौत, बच्चा स्वस्थ
    पांवटा साहिब(सोलन).शिलाई क्षेत्र की दुर्गम पंचायत कोटा पाब के गांव क्याणा की एक मां अपने बच्चे को 108 एंबुलेंस में ही जन्म देकर इस दुनिया के सहारे छोड़ कर विदा गई। हालांकि बच्चा अभी तक स्वस्थ है। इस मां के परिजनों को पांवटा के सिविल अस्पताल में रो-रोकर बुरा हाल है। क्योंकि बच्चे की जन्म की खुशी मां की मौत से गम में बदल गई।
    डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को शिलाई के दुर्गम क्षेत्र की कोटा पाब पंचायत के क्याणा गांव की 24 साल की महिला अमृता पत्नी कपिल को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजनों की ओर से एंबुलेंस 108 को फोन किया। दुर्गम क्षेत्र होने के कारण समय पर एंबुलेंस को महिला तक पहुंचने में समय लग गया। जिस कारण एंबुलेंस में महिला को इलाज के लिए कम समय मिला।
    अस्पताल पहुंचने पहले ही महिला ने तोड़ा दम
    गांव में ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो चुकी थी। जिस कारण महिला की हालत बिगड़ती गई। इस बीच जब एंबुलेंस वहां पर पहुंची तो इस 108 एंबुलेंस से महिला को पांवटा साहिब के लिए लाया जा रहा था। इस दौरान 108 में तैनात ईएमटी द्वारा प्राथमिक उपचार भी दिया जा रहा था, मगर उसकी हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि उसे बचाया नहीं जा सका। जिस कारण अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद महिला ने इसी एंबुलेंस में एक बच्ची को जन्म तो दे दिया, मगर इस महिला की बच्चे को जन्म देने के बाद मौत हो गई। एंबुलेंस जब पांवटा साहिब पहुंची तो यहां पर डाक्टरों ने महिला उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृत महिला के शव का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों को सौंप दिया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×