विज्ञापन

सियासी हलचल : मुख्यमंत्री से मिले निर्दलीय विधायक, एक घंटे सीएम आॅफिस में मंथन

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 05:37 AM IST

निर्दलीय तौर पर मजबूत चुनाव लड़े प्रत्याशियों को सीएम के साथ मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

Independent MLA from Chief Minister
  • comment

शिमला. हिमाचल में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य सरकार बनाने के लिए कसरत अंदरूनी तौर पर तेज हो गई है। राज्य में मतगणना 18 दिसंबर को होनी है। इस दिन ही तस्वीर साफ होगी कि राज्य सरकार किसकी होगी। कांग्रेस ने निर्दलीय तौर पर मजबूत चुनाव लड़े प्रत्याशियों को सीएम के साथ मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

कांग्रेस के सुजानपुर से प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने देहरा निर्वाचन हलके से निर्दलीय होशियार सिंह राणा की मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाकात करवाई। इस दौरान सीपीएस इंद्र दत्त लखनपाल आैर विधायक अजय महाजन भी मौजूद रहे। सीएम आॅफिस में लगभग एक घंटे तक मंथन चलता रहा। इस दौरान सीएम के समक्ष समर्थन देने से लेकर चर्चा हुई। सूत्र बताते हैं कि मुख्मयंत्री वीरभद्र सिंह को समर्थन देने के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी राजेंद्र राणा निर्दलीय प्रत्याशी को लेकर पहुंचे थे। 2012 में राजेंद्र राणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता। 2014 में कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा। इन चुनावों में हारने के बाद इन्हें सरकार में चेयरमैन बनाया गया। सीएम ने दिल्ली दौरे के दौरान आजाद प्रत्याशियों को फोन किए थे। इसके लिए सरकार के मंत्रियों को जिम्मा सौंपा था। जोगिंद्रनगर के आजाद प्रत्याशी से बात करने का जिम्मा कांगड़ा के मंत्री को सौंपा गया था।

होशियार के अलावा प्रकाश राणा पर भी हैं नजरे
इसबार के विधानसभा चुनावों में देहरा से होशियार सिंह के अलावा जोगिंद्र नगर से आजाद प्रत्याशी प्रकाश राणा पर भी नजरे हैं। शिमला से निर्दलीय प्रत्याशी हरीश जनार्था के अलावा ठियोग से माकपा प्रत्याशी से भी संपर्क साधा जा रहा है। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में जोड़-तोड़ करने की प्रक्रिया आेर तेज हो गई है।

X
Independent MLA from Chief Minister
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन