Hindi News »Himachal »Shimla» Pm Modi Said I Am Sardar Patels Follower

मैं सरदार पटेल का चेला, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन और पुतले फूंकने से झुकने वाला नहीं हूं: मोदी

8 नवंबर को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू की थी, रोया वो जिसका कालाधन डूबा।

bhaskar news | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:29 AM IST

  • मैं सरदार पटेल का चेला, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन और पुतले फूंकने से झुकने वाला नहीं हूं: मोदी
    धर्मशाला/सुंदरनगर.हिमाचल में चुनाव प्रचार के दूसरे पड़ाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जिला कांगड़ा के चंबी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी को दीमक करार देते हुए कहा कि कांग्रेस बागियों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के कारण मोदी कांग्रेस की आंखों की किरकिरी बन गया है और कांग्रेस काला दिवस मनाने जा रही है। मोदी ने कहा- मैं सरदार पटेल का चेला हूं। कांग्रेस के विरोध प्रदर्शनों अौर पुतले फूंकने से झुकने वाला नहीं हूं। भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों के प्रति भरोसा खो चुकी है, जिस वजह से उन्होंने बागियों को ढूंढना शुरू कर दिया है। वह बागियों का सहारा लेकर भाजपा को हराना चाहते हैं लेकिन हिमाचल की जनता उन्हें सजा देगी। कांग्रेस के पापों के कारण उसके प्रति लोगों का गुस्सा फूट चुका है।
    रजवाड़े की नहीं जनता की सरकार बनेगी
    शनिवार को ही मोदी की रैली सुंदरनगर में थी। वहां उन्होंने कहा कि प्रदेश में राजाओं-महाराजाओं ने बहुत सरकार चला ली। अब जनता जनार्दन की सरकार बनाने की बारी है। इस बार चुनाव विधायक चुनने या सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि दिव्य व भव्य हिमाचल बनाने के लिए है। आपको तय करना है कि हिमाचल कैसा हो। पहली बार जब धूमल के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी। उस समय मैंने धूमल जी से कहा था कि चलो माल रोड चलें। पहली बार बिना किसी प्रोटोकॉल के मुख्यमंत्री सड़क पर घूमे थे। तब जनता को यह संदेश गया था कि यह राजा रजवाड़ों की नहीं जनता की सरकार है। उन्होंने मंडी के फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह के मामले को भी मंच से उठाते हुए कहा कि इस बार वोट डालने से पहले होशियार सिंह को पहले याद करना है जिसने जंगलों को बचाने के लिए फॉरेस्ट माफिया के हाथों अपनी जान गंवा दी।
    वो रो रहे हैं जिनका काला धन डूबा है
    मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या है और मैं इसके खिलाफ कार्रवाई कर रहा हूं तो कांग्रेस की आंखों की किरकिरी बन गया हूं। कांग्रेस 8 नवंबर को काला दिवस मनाने वाली है। मोदी ने कहा कि आज वही लोग रो रहे हैं जिनका काला धन डूबा है। मैं इससे हैरान हूं, मेरा क्या गुनाह है। मैंने सिर्फ भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की। इससे मुझे कोई नहीं रोक सकता है और इसे मैं जारी रखूंगा।
    मोदी आज ऊना में
    ऊना| प्रधानमंत्री मोदी 5 नवंबर को ऊना के इंदिरा स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। मोदी लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। रैली स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही है। पूर्व सांसद सुरेश चंदेल जो रैली के प्रभारी भी हैं, अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाले हुए हैं।
    9 को पहले वोट करें फिर जलपान करें
    उन्होंने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना के तहत अब तक 9 करोड़ लोगों को ऋण केंद्र की सरकार ने दिए हैं और आज वह अपना कारोबार कर रहे हैं। वह अपने पैरों पर खड़े हैं और लोगों को रोजगार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता जवाब देती है और हिमाचल प्रदेश में उन्हें हर तरफ कमल ही कमल नजर आ रहा है। आज पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है यह मोदी के कारण नहीं 125 करोड़ हिंदुस्तानियों के कारण है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वह हिमाचल में तीन चौथाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएं। उन्होंने कि कहा कांगड़ा में एक भी पंजा नजर नहीं आना चाहिए। कांग्रेस को जब तक सजा नहीं देंगे वह सुधरेगी नहीं। मोदी ने महिलाओं से आह्वान किया कि 9 नवंबर को भारी मतदान करें, और पुरुषों से आह्वान किया कि पहले मतदान करें और बाद में ही घर आकर जलपान करें।
    कांग्रेस ने वीरभद्र को उनके नसीब पर छोड़ा
    मोदी ने कहा कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में से काेई भी हिमाचल नहीं आ रहा। उन्होंने मैदान छोड़ दिया है और पराजय स्वीकार कर ली है। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने वीरभद्र को उनके नसीब पर छोड़ दिया है। ऐसा लगता है कि टांग ही दिया है। उम्र के इस पड़ाव में कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह का जो हाल किया है, उनसे किस बात का बदला लिया जा रहा है, यह पता नहीं चल रहा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×