Hindi News »Himachal »Shimla» Snowy Mountains With A Thick Layer Of Ice

बर्फ की मोटी परत से चमके पहाड़, कुल्लू-मनाली के पर्यटन स्थल में बड़ी भीड़

दर्रे सहित रोहतांग, कुंजुम पास, शिंकुला पास और कुल्लू के मणीकर्ण पास में भारी हिमपात हुआ है।

BhaskarNews | Last Modified - Nov 22, 2017, 08:13 AM IST

  • बर्फ की मोटी परत से चमके पहाड़, कुल्लू-मनाली के पर्यटन स्थल में बड़ी भीड़

    मनाली. चार दिन लगातार हुई बर्फबारी से लाहुल और कुल्लू-मनाली के पहाडं मोटी परत से लद गए है। मंगलवार को धूप खिलते ही बर्फ से लकदक पहाड चांदी सा चमक उठे। कुल्लू-मनाली सहित लाहुल-स्पीति के क्षेत्रों में सर्दियों का यह पहला भारी हिमपात है। बारालाचा दर्रे सहित रोहतांग, कुंजुम पास, शिंकुला पास और कुल्लू के मणीकर्ण पास में भारी हिमपात हुआ है।

    4 दिन बर्फबारी ओर बारिश का क्रम जारी रहने के बाद लाहुल स्पीति सहित कुल्लू घाटी में मौसम साफ हो गया। लोग सुबह ही अपने सभी काम छोड धूप सेकते नजर आए। खिली धूप ने ठंड से राहत दिलाई। लाहुल घाटी में भी दोपहर तक धूम खिली रही लेकिन लाहुल में दिक्कते बरकरार है। बर्फबारी से कुंजुंम दर्रा बंद होने के चलते स्पीति घाटी का लाहुल से सम्पर्क सर्दियों के लिये कट गया है जबकि रोहतांग बहाल होने की उमीद से लाहुल घाटी कुल्लू से जुड़ सकती है। कुल्लू को आनी से जोडने वाले जलोडी जोत में भी दो दिन वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही लेकिन मंगलवार को मौसम खुलते ही राहगीरों को राहत मिली है। मनाली के पर्यटन स्थल भी बर्फ की चांदी से चकम उठे है। दोपहर बाद हालांकि एक बार फिर से घाटी में बादल छा गए लेकिन सैलानियों ने खिली धूप के बीच सोलंगनाला में दस्तक दी और बर्फ की चांदी का आनंद उठाया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shimla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Snowy Mountains With A Thick Layer Of Ice
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×