--Advertisement--

युवती का मर्डर - लड़की के परिजन नहीं थे शादी को राजी, इसलिए कर दी हत्या

सीसीटीवी फुटेज में वारदात को अंजाम देने के बाद गाड़ी में वापस आते दिख रहे हैं दोनों आरोपी।

Danik Bhaskar | Nov 30, 2017, 07:22 AM IST

पांवटा साहिब. आखिरकार पुरुवाला गांव के ही युवती के प्रेमी शरिक व इसके दोस्त साहिल ने पुलिस के सामने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ की । मुख्य आरोपी शरीक अभी पुलिस हिरासत में नहीं है। उसका उपचार यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वहां पर पुलिस के दो सिपाही 24 घंटे पहरे पर है, ताकि वह मौके से फरार न हो सके। वहां पर जाकर पांवटा पुलिस की विशेष टीम ने मुख्य आरोपी से पूछताछ की है। उसने बताया कि दोस्त साहिल के साथ मिलकर उसने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी है।


आरोपी का दोस्त साहिल पांवटा साहिब आईटीआई में इलेक्ट्रोनिक्स का छात्र है।इस मामले में चाचा रहमान की गाड़ी उपयोग में लाने व हत्या की जानकारी होने के बाद भी छिपाने के मामले में और षड्‌यंत्र में शामिल होने पर धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दोनों युवकों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। हालांकि, पुलिस किसी ओर के भी इस हत्याकांड में शामिल होने की जांच कर रही है। पुरुवाला गांव के ही मुख्य आरोपी शरीक के दोस्त साहिल ने पुलिस पूछताछ में हत्या कर शव ठिकाने लगाने की बात स्वीकार कर ली है। हालांकि, अभी मुख्य आरोपी शरीक यमुनानगर के अस्पताल में ही है। फिर भी पुलिस को दोस्त साहिल से हुई कड़ी पूछताछ इस मामले को सुलझाने में कामयाबी मिल गई है। पांवटा के डीएसपी प्रमोद चौहान ने बताया कि आरोपियों से हुई पूछताछ के आधार पर दो आरोपियों ने हत्या की बात स्वीकार की है। पुलिस को बिसरे की रिपोर्ट का इंतजार है। उसके बाद पुलिस इस मामले में कुछ और बता पाएंगी।

हत्यारों ने सबूत मिटाने के लिए युवती का पर्स व जुराबे शव खाई में फेंकने से पहले आस-पास फेंके

पांवटा पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक साहिल ने पुलिस को बताया कि युवती की हत्या करने के बाद उसका शव खाई में फेंक दिया । इससे पहले युवती की जुराबे व पर्स भी खाई में फेंकने से पहले आसपास फेंक दिया था, ताकि सबूतों को नष्ट किया जा सके। आरोपी साहिल ने बताया कि युवती की हत्या कर शव को चिलौन की खाई में फंेक दिया था। चाचा डाॅ. रहमान की जिस गाड़ी में युवक शव लेकर गए थे, उसमें खून के धब्बे थे, जिसको घर आकर धोया गया। इसके बाद गाड़ी को पुरुवाला के पास बहती नदी में साफ किया गया। उसमें खून के दाग थे। इसके बाद आरोपी युवक ने अपने चाचा को सारी बात बताई। इसके आरोपी ने खुद को चाकू मारा। पुलिस ने वह चाकू भी बरामद कर लिया है। युवक शरीक का प्रेम प्रसंग चल रहा था। मगर लड़की के परिजन पहले इस लड़के साथ शादी नहीं कर रहे थे। इसके बाद युवती का रिश्ता देहरादून उत्तराखंड कर दिया गया। जिस कारण शरीक को यह बात नागवार गुजरी। इसलिए उसने युवती की हत्या कर दी।

आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई पुलिस

बुधवार को पांवटा पुलिस मुख्यआरोपी के दोस्त साहिल व चाचा डाॅ. रहमान को पांवटा साहिब-शिलाई मार्ग पर उस स्थान पर ले गई, जहां युवती की लाश खाई में फेंकी गई थी। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि दोनों ने 11 नवंबर को पांवटा-शिलाई मार्ग पर ही गाड़ी में युवती का गला घोंटा और शव को खाई में फेंक दिया। पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगी है। जिसमें दोनों युवक गाड़ी में वापस आते भी दिख रहे हंै।

एफएसएल की टीम भी पहुंची घटनास्थल पर

शिमला से बुधवार को एफ एसएल की टीम भी पांवटा-शिलाई मार्ग पर उस स्थान पर पहुंची। जहां युवती को मारकर खाई में फेंका गया था। यह टीम एफएसएल के निदेशक अरुण शर्मा के नेतृत्व में पहुंची है। घटनास्थल पर पहुंचकर टीम ने घटनास्थल से सबूत जुटाए हैं, जिनको कब्जे में लिया गया हैं। इसके साथ ही टीम ने वारदात में इस्तेमाल किए गए वाहन की भी जांच की है। इसके अलावा टीम ने वाहन से सैंपल एकत्रित किए गए है जिनकी जांच की जाएगी।