एबीवीपी ने निकाली 150 फीट तिरंगे के साथ यात्रा, एसएफअाई ने दी जवानाें काे श्रद्धांजलि

Shimla News - पुलवामा हमले में 14 फरवरी काे शहीद हुए 40 जवानाें की शहादत काे जहां शहर के लाेगाें ने याद किया, वहीं एचपीयू सहित...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people

पुलवामा हमले में 14 फरवरी काे शहीद हुए 40 जवानाें की शहादत काे जहां शहर के लाेगाें ने याद किया, वहीं एचपीयू सहित काॅलेज कैंपस में छात्र संगठनाें ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम भी रखे। एबीवीपी ने जहां 150 फीट लंबें तिरंगेंे के साथ शहर में तिरंगा यात्रा निकाली। वहीं, एसएफअाई ने कैंपस में वीर जवानाें काे श्रद्धांजलि दी। एबीवीपी के जिला संयोजक सचिन का कहना है कि पिछले वर्ष 14 फरवरी का वो काला दिन है, जिस दिन हमारे देश के 40 जवान एक ही पल में हमें छोड़ कर अलविदा कह गए। पुलवामा में एक ऐसा आतंकी हमला हुअा, जिसमें की हमारे देश के वीर जवानों को शहादत देनी पड़ी। उस ही कड़ी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला के संजौली महाविद्यालय में आज एक वर्ष पूर्ण होने पर वीर शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली गई। वीर शहीदों के शहादत के सम्मान में आज लगभग 150 फिट का तिरंगा यात्रा संजौली महाविद्यालय से लेकर संजौली चॉक तक निकली गई। जिसमें लगभग 362 विद्यार्थियों ने अपनी सहभागिता दी।

एनएसयूअाई ने रखा दाे मिनट का माैन

कोटशेरा काॅलेज में एनएसयूआई इकाई द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कि। परिसर अध्यक्ष डेनि पंगवाल ने कहा कि आज भी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को इंसाफ नहीं मिल पाया है। अारडीएक्स को उस जगह पर ले जाने वाले का आज तक कोई सबूत नही मिल पाया है। जो बेहद शर्मनाक है, इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं व प्राध्यापक वर्ग द्वारा भी पुष्प अर्पित किए गए। कोटशेरा इकाई द्वारा दाे मिनट का मौन रखा गया।

कालीबाड़ी मंदिर में भी शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

शिमला| वैलेंटाइन डे पर कालीबाड़ी सभागार में ट्रेवल कंपनी ने पुलवामा शहीदों की याद में श्रद्धांजलि दी गई और साथ वैलेंटाइन डे पर भी विशेष कार्यक्रम मनाया। कार्यक्रम का आगाज पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दे कर की गई। उनकी शहादत को याद करते हुए उनके सम्मान में दो मिनट का मौन भी रखा गया। शहीदों की वीरता को याद करते हुए यु-ट्यूबर संगीत निर्देशक गुरविरक ने शहीद भगत सिंह पर विशेष तौर पर तैयार किए गए कार्यक्रम को प्रस्तुत किया। उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों की वीरता को उपस्थित लोगों के साथ साझा किया। इसके बाद कार्यक्रम में वैलेंटाइन डे भी सेलिब्रेट किया गया जिसके अंतर्गत डांसिंग और सिंगिंग प्रस्तुतियां दी गई। शिमला के रैप स्टार सरताज और अंबिका ने अपने गीतों से सभी का खूब मनोरंजन किया। वहीं पंजाबी रिएलिटी शो की फाइनलिस्ट प्रियांशी शर्मा ने माही वे गाने पर डांस किया। कार्यक्रम में खास तौर शिमला वेलेंटाइन डे मनाने आए कपल्स के लिए भी कई तरह की गतिविधियां करवाई गई।

शहीद 40 जवानों को एअाईएटीएफ ने किया याद

शिमला| देश के लिए शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की पहली बरसी पर शहीदों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। एअाईएटीएफ के राष्ट्रीय प्रभारी हरीश वर्मा, हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष अजय शर्मा अाैर मीडिया प्रभारी अपूर्व ठाकुर ने कहा कि हमें भारत मां के वीर सपूतों पर गर्व है। भारतीय सुरक्षा बल के जवान अपने घर-परिवार की चिंता छोड़ देशवासियों की रक्षा करते हैं। पुलवामा में पाकिस्तान ने कायराना हरकत की और पीछे से हमला किया क्योंकि पाकिस्तानी सेना व आतंकी भली भांति जानते हैं कि वह सामने से भारतीय सेना का मुकाबला नहीं कर सकते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह नया भारत है जिसमें वीर जवानों को कार्रवाई करने की पूरी छूट दी गई है जिसके परिणामस्वरूप पुलवामा का हमला करने वाले आतंकियों को सेना ने तुरंत मारना शुरू कर दिया था।

कसुम्पटी में भी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

डीवाईएफअाई ने भी निकाली तिरंगा यात्रा शिमला शहरी इकाई और भारत की जनवादी नौजवान सभा ने 14 फरवरी 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सैनिक जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीदों के सम्मान में एसएफआई और भारत की जनवादी नौजवान सभा शिमला शहरी इकाई ने डीसी ऑफिस से शेर-ए-पंजाब तक तिरंगा यात्रा निकाली। इस यात्रा को संबोधित करते हुए शिमला शहरी इकाई सचिव अमित कुमार ने बात रखते हुए कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को हम सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। पुलवामा हमले के दौरान जब पूरा देश गमगीन था। तब केंद्र की भाजपा शासित सरकार ने कुछ वायदे देश से किए थे, कि पुलवामा हमले की हम न्यायिक जांच करवाएंगे और दोषियों को कड़ी सजा दिलवाएंगे। लेकिन आज के दौर में जब हम देख रहे हैं,कि अभी तक कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं हो पाई हैं।

अारडीएक्स कहां से अाया, अाज तक पता नहीं लगा: एसएफअाई एसएफआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने पिंक पैटल्स पर पिछले साल 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही धरना प्रदर्शन के माध्यम से केंद्र सरकार से इस हमले की न्यायिक जांच करने की मांग की।पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक आतंकी हमला हुआ था। जिसमें अर्धसैनिक बल के 40 जवान शहीद हुए थे। कड़ी चौकसी के बाद भी अखिर भारी मात्रा में आरडीएक्स कैसे आया इसका आज तक कोई पता नही है। क्योंकि इस हमले कि न्यायिक जांच नही की गई है। इकाई अध्यक्ष रविंद्र चंदेल का कहना है कि हम देखते है कि उसके बाद लोकसभा चुनावों में सत्तासीन भाजपा ने उस समय जवानों के नाम पर वोट मांगंे और देश की जनता को आश्वस्त किया कि इस हमले की न्यायिक जांच की जाएगी, लेकिन ये बातें मात्र चुनावों तक ही सीमित रही क्योंकि सरकार बनाने के बाद इस सरकार ने इस पर किसी प्रकार की जांच नही करवाई।


शिमला में शुक्रवार काे संजाैली चाैक पर पुलवामा शहीदाें की याद में एबीवीपी कार्यकर्ता ने तिरंगा यात्रा िनकाली।

_photocaption_शिमला| हिन्दू जागरण मंच शिमला द्वारा 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में शहादत देने वाले सैनिकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए कसुम्पटी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कसुम्पटी वासियों ने शहीदों की फोटो पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि व्यक्त की। इस श्रृद्धांजलि सभा मे पूर्व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा, आल इंडिया जैन माइनॉरिटी फेडरेशन शिमला के अध्यक्ष कुल भूषण जैन के अतिरिक्त मोहित ठाकुर, विभागाध्यक्ष व समस्त कसुम्पटी व्यापार मंडल की उपस्थिति रही। जिला महामंत्री पारस जैन ने भारत माता की जय के नारे लगवाए।*photocaption*

Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people
X
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people
Shimla News - abvp takes out 150 feet tricolor sfi pays tribute to young people

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना