• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • Shimla News ajay from haryana who is selling bikes on olx did not give the bike with money from vijay of shimla

ओएलएक्स पर बाइक बेच रहे हरियाणा के अजय ने शिमला के विजय से पैसे लेकर नहीं दी बाइक

Shimla News - जिला शिमला के कुमारसैन निवासी विजय को हरियाणा के अजय नाम के एक शख्स ने ओएलएक्स पर अपनी बाइक बेचने का आफर दिया। विजय...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:31 AM IST
Shimla News - ajay from haryana who is selling bikes on olx did not give the bike with money from vijay of shimla
जिला शिमला के कुमारसैन निवासी विजय को हरियाणा के अजय नाम के एक शख्स ने ओएलएक्स पर अपनी बाइक बेचने का आफर दिया। विजय इसकी बातों में आ गया और इस शख्स को करीब 85 हजार पेमेंट भी ऑनलाइन कर डाली। लेकिन विजय को न तो बाइक और न ही पैसा अब वापस मिल रहा है। विजय ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है।

ओएलएक्स या अन्य साइटों पर ठग गाडि़यां बेचने बेचने का झूठा आफर दे रहे हैं। इसके लिए वे खरीददारों से पेमेंट भी एडवांस में ऑनलाइन ले रहे हैं। पुलिस की मानें तो ठगों ने लोगों से ठगी का अब यह नया तरीका निकाला है। साइबर अपराधियों के निशाने पर शिमला के लोग आ रहे हैं। इस तरह की शिकायतें पुलिस को मिल रही हैं। अब ऐसा ही एक मामला कुमार सैन इलाके में सामने आया है। इससे पहले भी बाइक या गाड़ियां बेचने के नाम पर ठगी के मामले सामने आ चुके हैं। कुछ दिन पहले शिमला के मोजिम नामक व्यक्ति के साथ भी इस तरह की ठगी हुई।

ओएलएक्स पर बेचने के लिए डाली थी बाइक

विजय कुमार कुमार सैन निवासी ने पुलिस को शिकायत में कहा है कि उसने कुछ समय पर ओएलएक्स साइट पर एक बाइक को देखा। इसको बेचने के लिए रखा गया था। विजय को बाइक पसंद आई और उसने इस पर बताए गए नंबर पर फोन किया। बेचने वाले ने अपना नाम अजय यादव निवासी भिवानी, हरियाणा बताया। इसके बाद दोनों में बाइक को लेकर करीब 85 हजार में सौदा तय हुआ। अजय ने इसके लिए एडवांस में पेमेंट करने की बात कही। विजय भी इसकी बातों में आ गया और उसने अजय के बताए एक बैंक खाता में 84950 रुपए ट्रांसफर किए।

न बाइक दी और न पैसा किया वापस

पीड़ित के मुताबिक अजय ने बाइक उसके घर पहुंचाने की बात कही थी। लेकिन काफी समय बीतने के बाद अजय यादव ने उसको बाइक नहीं दी। जबकि बाइक बेचने वाले का फोन अब बंद आ रहा है। इस तरह तथाकथित बाइक मालिक ने उसके साथ ठगी की है।

X
Shimla News - ajay from haryana who is selling bikes on olx did not give the bike with money from vijay of shimla
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना