पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shimla News All The Buses Of The Corporation Including The Ultimatum Of Administration Private Will Have To Be Sanitized

प्रशासन का अल्टीमेटम, प्राइवेट समेत निगम की सभी बसों को करना होगा सैनिटाइज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए प्रशासन और अधिक अलर्ट हो गया है। इसके तहत करसोग डिपो को बाहरी राज्य और अन्य जिलों को भेजे जानी वाली बसों सहित करसोग में लोकल रूटों पर चलने वाली बसों को सैनिटाइजर करने के निर्देश जारी किए गए हैं। खासकर अन्य राज्य को भेजी जाने वाली बसों में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। करसोग डिपो में प्राइवेट बसों को भी सैनिटाइजर करने का बाद चलाये जाने के निर्देश जारी किए गए हैं ताकि कोरोना वायरस के खतरे को कम किया जा सके और लोग बिना डर के बसों में सफर कर सकें। खासतौर पर करसोग से दिल्ली और हरिद्वार को भेजे जाने वालों बसों में तो और भी अधिक सावधानी बरतें जाने के निर्देश दिए गए हैं। इन बसों में बाहरी राज्य से भी लोग करसोग आते और जाते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस फैलने का अंदेशा और अधिक बढ़ गया है। इसके अतिरिक्त उपमंडल करसोग के तहत पड़ने वाले सभी कार्यालयों को भी सैनिटाइजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए कर्मचारियों को बार बार हाथ धोने के लिए कहा गया है।

एसडीएम करसोग सुरेन्द्र ठाकुर का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार की जो एडवाइजरी है। उसके तहत आरएम करसोग को सभी प्राइवेट और सरकारी बसों को सैनिटाइजर करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अतिरिक्त उपमंडल के तहत सभी कार्यालयों को सैनिटाइजर रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

करसोग से दो रुट दिल्ली और हरिद्वार को

करसोग डिपो के तहत दो रुट दिल्ली और हरिद्वार के हैं। करसोग से दिन से समय एक बस हरिद्वार रुट पर भेजी जाती है और सांय पांच बजे एक बस दिल्ली को भेजी जाती है। करसोग से दिल्ली के लिए रोज बड़ी संख्या में लोग बस में यात्रा करते हैं। शिमला में कुछ देर रुकने के बाद यही बस रात 10 बजे के बाद दिल्ली जाती है। ऐसे में रात्रि बस सेवा के दौरान शिमला से भी दिल्ली के लिए काफी सवारियां सफर करती हैं। ऐसे में बाहरी राज्य में कोरोना के अधिक मामले सामने आने के बाद करसोग डिपो को और अधिक सतर्क रहने का कहा गया है। करसोग डिपो में 53 एचआरटीसी की बसें है और 15 के करीब प्राइवेट बसें हैं। जो विभिन्न रुटों पर चलती हैं। एसडीएम करसोग ने इस बारे में जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...