अखिल विश्व गायत्री परिवार ने किए मेधावी छात्र सम्मानित

Shimla News - अखिल विश्व गायत्री परिवार ने मेधावी सम्मानित किए, एचपीयू के वीसी प्राे. सिकंदर कुमार बताैर मुख्यतिथि उपस्थित...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - all world gayatri family honored meritorious students
अखिल विश्व गायत्री परिवार ने मेधावी सम्मानित किए, एचपीयू के वीसी प्राे. सिकंदर कुमार बताैर मुख्यतिथि उपस्थित रहे।

सिटी रिपाेर्टर | शिमला

अखिल विश्व गायत्री परिवार की अाेर से भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह करवाया गया। इसमें एचपीयू के वीसी डॉ. सिकंदर कुमार बताैर मुख्यतिथि पहुंचें। सरस्वती विद्या मंदिर विकास नगर शिमला में आयोजित समाराेह में राज्य स्तर पर पांचवी कक्षा से कॉलेज स्तर तक के परीक्षा में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्तर पर पहुंचे विशिष्ट बच्चों को पुरस्कृत किया गया। हर वर्ष प्रदेश के राज्य एवं गैर सरकारी पाठशाला तथा कॉलेजों में यह परीक्षा करवाई जाती है वर्ष 2018 में 50 हजार बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया। वीसी ने कहा कि गायत्री परिवार द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम बच्चाें काे अागे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

उन्होंने संस्था के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा द्वारा परिवार निर्माण, व्यक्ति निर्माण अाैर समाज निर्माण तथा राष्ट्र निर्माण को आज की परिस्थिति के मद्देनजर उनके दिशा अनुसार आचरण करने की बच्चाें काे सलाह दी।

गायत्री परिवार कर रहा है बेहतर कामः वीसी ने गायत्री परिवार का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज के युवा को इस प्रकार के संदेश से अवगत करवाने की आवश्यकता है, आज का युवा नशे की तरफ भाग रहा हैं। भारतीय संस्कृत संस्कृति ज्ञान परीक्षा के संयोजक इग्नू के निदेशक माेहन शर्मा ने बच्चों को अधिक से अधिक परीक्षा में भाग लेने को कहा और आज के परिवेश में नशे से दूर रहने की तथा पर्यावरण संरक्षण के बारे में बच्चों को सुझाव दिया।

X
Shimla News - all world gayatri family honored meritorious students
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना