भाजपा शुरू करेगी सदस्यता अभियान, दिल्ली में बनी रणनीति

Shimla News - लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा अब अपने संगठन काे अाैर मजबूती देगी। इसके लिए नए सिरे से सदस्यता अभियान चलाया...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - bjp will launch membership campaign strategy created in delhi
लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा अब अपने संगठन काे अाैर मजबूती देगी। इसके लिए नए सिरे से सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। वीरवार काे दिल्ली में हुई भाजपा की बैठक में यह निर्णय लिया गया। लाेकसभा चुनावाें के बाद पहली बार हुई इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की। इसमें देश के सभी राज्याें के भाजपा अध्यक्षाें ने भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभी राज्याें के प्रदेश अध्यक्षाें काे सदस्यता अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष सदस्यता अभियान का पूरा शैड्यूल तैयार करेंगे। इसे जिला अाैर प्रदेश स्तर पर कैसे शुरू किया जाएगा इसके लिए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने सभी प्रदेश अध्यक्षों से कहा कि ईवीएम की राजनीति से बाहर निकलने काे कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष वाले जितने भी अाराेप लगाएं इसका जवाब उन्हें चुनावों में ही दिया जाएगा। आज की बैठक में भावी चुनावों को लेकर भी चर्चा हाेगी। इसके साथ-साथ बताया गया कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव और उप चुनाव होने हैं, उस पर भी रणनीति तैयार की जाएगी। इसके लिए सभी एकजुट होकर अभी से जुट जाना होगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अमित शाह को प्रदेश की राजनीतिक गतिविधियों का भी ब्योरा दिया और हाल ही प्रदेश मिली चारों सीटों पर जीत से जो पार्टी मेंे खुशी का माहौल है, उससे भी अवगत करवाया।

सदस्यता अभियान के लिए तय हाेगी जिम्मेदारी

भाजपा सदस्यता अभियान के लिए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय करेगी। जिला अाैर प्रदेश स्तर पर यह जिम्मेदारियां तय की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अमित शाह को देश के गृहमंत्री बनने पर बधाई भी दी।

जीत पर सभी राज्याें के अध्यक्षाें काे दी बधाई...लाेकसभा चुनावाें में देशभर में मिली जीत पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभी राज्यों के अध्यक्षों की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने सदस्यता अभियान के लिए जल्द ही कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

संगठनात्मक चुनाव पर आज होगा फैसला...बैठक में पहले दिन सिर्फ सदस्यता अभियान पर चर्चा हुई। शुक्रवार को होने वाली अंतिम दिन की बैठक में संगठनात्मक गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की जानी है। सदस्यता अभियान के लिए पार्टी के केंद्रीय नेता शिवराज सिंह चौहान को प्रभारी नियुक्त किया गया। भाजपा संगठनात्मक चुनाव पर भी शुक्रवार को फैसला लिया जाएगा। बैठक में सभी राज्यों के संगठनात्मक चुनाव पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ-साथ जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव और उप चुनाव होने हैं, उस पर भी रणनीति तैयार की जाएगी।

X
Shimla News - bjp will launch membership campaign strategy created in delhi
COMMENT