भाजपा ने बदली प्रचार की रणनीति, दूसरे चरण में रैलियां नहीं नुक्कड़ सभाएं करेगी

Shimla News - लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपने प्रचार के दूसरे चरण में फेरबदल किया है। पार्टी अब दूसरे चरण में हर जिला परिषद...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - bjp will replace rallies in the second phase
लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपने प्रचार के दूसरे चरण में फेरबदल किया है। पार्टी अब दूसरे चरण में हर जिला परिषद क्षेत्र में 2000 लोगों की जनसभा करने की बजाय नुक्कड़ सभाएं करेगी। पार्टी के थिंक टैंक ने सलाह पर नुक्कड़ सभाएं करने का फैसला लिया है। इससे पार्टी ज्यादा से ज्यादा आम लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकेगी, इसके साथ ही पार्टी के प्रत्याशी भी ज्यादा लोगों के संपर्क बना सकेंगे। सूत्र बताते हैं कि चारों ही संसदीय क्षेत्रों में महिला, युवा , एससी, एसटी मोर्चा के सम्मेलन खत्म होने के बाद इस पर काम शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। भाजपा ने पहले हर जिला परिषद क्षेत्र में चुनावी जनसभा करने का प्लान तैयार किया था। इसमें हर विधानसभा क्षेत्र में पहले सीएम का दौरा भी तय था, लेकिन अब पार्टी ने नुक्कड़ सभाएं कर आम वोटर तक पहुंचने का प्लान तैयार किया है। भाजपा ने इससे पहले राज्य में आधी आबादी पर सेंधमारी करने के इरादे से राज्य भर में महिला सम्मेलन किए हैं। इनके साथ ही युवा, एसटी, एससी से लेकर पार्टी के अन्य प्रकोष्ठों के सम्मेलन किए हैं। इसमें पार्टी के कार्यक्रमों में आम जनता की मौजूदगी अच्छी खासी रही है, इससे उत्साहित भाजपा ने बड़े कार्यक्रम करने की बजाय आम जनता तक पहुंच बनाने का प्लान बनाया है।

23 अप्रैल से मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से कर सकते हैं प्रचार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 23 से हैलीकाप्टर के माध्यम से प्रचार करेंगे। भाजपा ने मुख्यमंत्री को प्रचार करने के लिए हेलीकाप्टर की व्यवस्था की है। इसके बाद चारो ंकी संसदीय क्षेत्र में सीएम की सभाआें का शेड्ूयल तैयार किया जा रहा है। भाजपा के बड़े नेताआें को हिमाचल लाने पर उनके प्रचार दौरों के लिए इसका इस्तेमाल किया जाना प्रस्तावित है।

हर वार्ड आैर पंचायतों में होेंगी नुक्कड़ सभाएं

भाजपा शहरी निकायों के हर वार्ड में नुक्कड़ सभाएं करेगी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में हर पंचायत में नुक्कड़ सभा होगी। इसके लिए मंडल के अध्यक्ष आैर पदाधिकारियों को जिम्मेवारी दी गई है। उन्हें अपने आधीन आने वाले क्षेत्र में नुक्कड़ सभाएं कर पार्टी मुख्यालय में रिपोर्ट करनी होगी। हर नुक्कड़ सभा में पार्टी के मंडल से लेकर बूथ स्तर के पदाधिकारी आम जनता के साथ मौजूद रहेंगे।

मोदी सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाना लक्ष्य

पार्टी ने मोदी सरकार की नीतियों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए ये कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें आयुष्मान भारत से लेकर केंद्र की उज्जवला योजना सहित अन्य नीतियों के बारे में बताया जाएगा। इन्हें मोदी सरकार ने किस लक्ष्य से शुरू किया था आैर कितना इन्हें इसमें सफलता हासिल हुई है।

X
Shimla News - bjp will replace rallies in the second phase
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना