--Advertisement--

एचआरटीसी की बस के ब्रेक हुए फेल, लगभग 50 यात्री थे बस में सवार, सभी सुरक्षित

परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर ने दिए जांच के आदेश

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 06:09 PM IST
break fail in HRTC bus

मंडी। एचआरटीसी मंडी डिपो की एक बस उस वक्त बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई जब चालक ठाकर सिंह ने सुझबूझ दिखाते हुए बस को पहाड़ी से टकरा दिया। बस की ब्रेक फेल हो गई और चालक को मजबूरन बस पहाड़ी से टकरानी पड़ी। यह घटना रविवार दोपहर दो बजे कांडलू के पास घटी। प्राप्त जानकारी अनुसार, एचआरटीसी की बस नंबर एचपी 65-2602 पराशर से वापस मंडी के लिए आ रही थी। कांडलू से थोड़ी देर पहले चालक ने एक सवारी को बस में बैठाने के लिए बस को रोका। तब तक बस की ब्रेक ठीक ढंग से काम कर रही थी। लेकिन जैसे ही कांडलू में कैंची मोड़ पर चालक ब्रेक लगाने लगा तो बस की ब्रेक नहीं लगी। सामने से आ रही जीप ने भी देख लिया कि बस नियंत्रित नहीं हो रही तो उसने भी जीप को पीछे कर दिया। एक तरफ 300 मीटर गहरी खाई थी और दूसरी तरफ पहाड़ी थी। बस को निगम का चालक ठाकर सिंह चला रहा था।

चालक ने बताया कि ब्रेक न लगने पर वह घबरा गया और सवारियों को बचाने के लिए बस को पहाड़ी से टकराना पड़ा। बस में 50 के करीब यात्री सवार थे और जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बस की रफ्तार काफी कम थी। यदि यह बस अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर जाती तो भारी जानी नुकसान हो सकता था। बस में सवार यात्रियों को निगम की दूसरी बस से भेज दिया गया और निगम के मैकेनिक बस को ठीक करने घटनास्थल पर पहुंच गए। बस का अधिक नुकसान नहीं हुआ है।

उधर मंडी पहुंचे परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर ने बताया कि उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि बस में पहले से कोई खराबी थी या मौके पर खराबी आई, इस बात की जांच की जाएगी। जांच में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

X
break fail in HRTC bus
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..