अपर शिमला के लिए 12 बजे के बाद चली बसें, अाज सुबह से शुरू हो जाएगी

Shimla News - अपर शिमला के रूटाें पर मंगलवार काे देरी से बसें चली। दाेपहर 12 बजे के बाद ही बसें चली। बीती साेमवार रात काे बर्फबारी...

Jan 15, 2020, 07:25 AM IST
Shimla News - buses for upper shimla run after 12 o39clock starting today
अपर शिमला के रूटाें पर मंगलवार काे देरी से बसें चली। दाेपहर 12 बजे के बाद ही बसें चली। बीती साेमवार रात काे बर्फबारी के बाद सड़काें पर फिसलन हाे गई थी। इस कारण देरी से बसें चली। अाज माैसम के ठीक रहने पर सुबह से ही तय रूटाें पर बसें चलेगी। इस कारण यात्रियाें काे किसी तरह की दिक्कत नहीं हाेेगी।

हालांकि, माैसम पर ही अपर शिमला का यातायात निर्भर करेेगा। डीसी शिमला अमित कश्यप का कहना है िक शिमला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों को यातायात के लिए खोल दिया गया है और फिसलन वाली काफी जगहों पर रेत फैंकने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डोडरा क्वार उपमंडल के लिए अभी भी सड़क यातायात के लिए बंद है, लेकिन खाद्य आपूर्ति एवं अन्य आवश्यक सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

चाैपाल क्षेत्र में भी अब यातायात सामान्य चल रहा है तथा फिसलन वाली जगहों पर पर्याप्त मात्रा में रेत फैलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि खड़ा पत्थर में बर्फ को हटा दिया गया है तथा सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत रेत फैलने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि रामपुर तथा कुमारसैन के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें वाया मशोबरा भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में बाधित बिजली को ठीक करने का कार्य प्रगति पर है, जिसे शीघ्र ही सामान्य किया जाएगा।

किसी भी आपात स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन सेल के हेल्पलाइन नंबर 1077 व फाेन नंबर 0177-2800880, 2800881, 2800882, 2800883 पर संपर्क कर सकते हैं।

X
Shimla News - buses for upper shimla run after 12 o39clock starting today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना