Hindi News »Himachal »Shimla» Congress Mal Meeting Will Be On 22 August

ऊना प्रकरण पर प्रदेश प्रभारी पाटिल ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति होगी तैयार

22 को शिमला में होगी बैठक, प्रभारी खुद रहेंगी मौजूद

Bhaskar News | Last Modified - Aug 13, 2018, 10:31 AM IST

ऊना प्रकरण पर प्रदेश प्रभारी पाटिल ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति होगी तैयार

शिमला.कांग्रेस विधायक दल की बैठक 22 अगस्त को शिमला में होने जा रही है। 23 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर यह बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस में आपसी गुटबाजी और ऊना प्रकरण के बाद प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल इस बैठक में विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगी। बैठक में विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। प्रदेश की भाजपा सरकार के छह महीनों के रिपोर्ट कार्ड को मुख्य मुद्दा बनाकर सदन के अंदर और बाहर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। विधायकों को पहले ही अपने क्षेत्र से संबंधित ज्यादा से ज्यादा सवाल लगाने को कहा गया है। शिमला में हुए पेयजल संकट से प्रदेश की छवि देशभर में धूमिल हुई। कांग्रेस सदन के इस मामले पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायकों की परफार्मेंस पर भी नजर रहेगी।

हाईकमान के पास पहुंचा ऊना झड़प का मामला:ऊना में कांग्रेस पार्टी के सम्मेलन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई झड़प का मामला पार्टी हाईकमान के समक्ष पहुंच गया है। प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल रविवार को अपने तीन दिवसीय दौरे को खत्म कर वापिस दिल्ली लौट गई है। अपने तीन दिवसीय दौरे की पूरी रिपोर्ट वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट रहने की सलाह दे चूके हैं। इस प्रकरण के बाद पार्टी हाईकमान पीसीसी से इस मामले पर रिपोर्ट तलब कर सकता है। बीते रोज ऊना में हुई कांग्रेस की जनसभा में विधायक और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी।


इन मामलों को सत्र में उठाने की तैयारी: कांग्रेस पार्टी मानसून सत्र में जनता से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी। इसमें सेब सीजन के दौरान हुई ट्रकों की हड़ताल से सेब और सब्जियों को हुए नुकसान, सड़कों की खस्ता हालत, पूर्व सरकार की योजनाओं पर जांच बिठाने, तबादलों और कानून व्यवस्था के मामले पर सरकार को घेरेगी। नेशनल हाइवे और एम्स के निर्माण को लेकर सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×