राजनीति की परिभाषा मुझे नहीं सिखाएं विक्रमादित्य: सूरत नेगी

Shimla News - हिमाचल प्रदेश के ट्राइबल मोर्चा के अध्यक्ष अाैर वन निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने विधायक विक्रमादित्य सिंह...

Jan 15, 2020, 07:21 AM IST
Shimla News - definition of politics do not teach me vikramaditya surat negi
हिमाचल प्रदेश के ट्राइबल मोर्चा के अध्यक्ष अाैर वन निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने विधायक विक्रमादित्य सिंह द्वारा बर्फबारी काे लेकर उनकी वीडियो पर की गई टिप्पणी का खंडन किया है। नेगी ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह उन्हें राजनीति की परिभाषा न सिखाए ताे अच्छा हाेगा। जितनी विक्रमादित्य की उम्र है उतना ताे उनका राजनीति कॅरियर है। अंग्रेजी स्कूलाें में पड़ने के कारण उन्हें हिंदी का कम ही ज्ञान है इसलिए उन्हाेंने उनके वीडियो पर अापत्तिजनक बात कही है। इसका वह खंडन करते हैं। सूरत नेगी ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दाैरान कहा कि पिछले दाे दिन से कांग्रेसी नेता विक्रमादित्य सिंह द्वारा एक वीडियो वायरल किया गया है जिसे तोड़ मरोड़ के पेश किया गया है। नेगी ने कहा कि यह वीडियो वास्तव में 7 मिनट का था पर उसे 1 मिनट 35 सेकंड का काटकर सोशल मीडिया पर गलत तरीके से चलाया जा रहा है। विधायक ने मूल विषय काे हटा कर इसे गलत तरीके से दिखाया है। नेगी ने कहा कि वीडियो में स्पष्ट कहा गया है कि सरकार अाैर प्रशासन किन्नौर में धरातल पर कार्य कर रहा है और ऐसे कोई भी मार्ग नहीं है जहां सरकारी मशीनरी नहीं लगी है।

निगम काे लाया 98 लाख के प्रॉफिट में : नेगी ने कहा कि जब से वह वन निगम के उपाध्यक्ष बने हैं तब से 9 वर्षों में पहली बार निगम को 98 लाख के मुनाफे में ला चुके है। वन निगम जाे 34 करोड़ के घाटे में चल रहा था इस बार वन निगम ने 60 करोड की रॉयल्टी भी सरकार को दी है और 22 करोड़ का जीएसटी का भुगतान भी किया है वन निगम के कर्मचारियों को टीए डीए भी दिए गए हैं और 17 करोड़ का व्यापार वन निगम का बड़ा है।

सीएम काे बताया जमीन से जुड़ा हुअा नेता

नेगी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर काे जमीन से जुड़ा हुअा नेता बताया। नेगी ने बताया कि उनको भी राजनीति में 30 वर्ष से ज्यादा समय हो चुका है। नाॅर्थ ईस्ट से लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में उन्होंने कई दायित्व का निर्वहन किया है। पिछले 13 वर्ष से वह भाजपा में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब विक्रमादित्य सिंह रोटी बाेलना भी नहीं सीखे थे, वह तब कॉलेज में छात्र राजनीति में प्रवेश कर चुके थे। सूरत सिंह ने किन्नाैर के विधायक जगत सिंह नेगी काे भी अाड़े हाथाें लिया अाैर विधानसभा में ब्राह्मणों को लेकर की गई टिप्पणी पर उन्हें वामपंथी की भाषा बाेलने का अाराेप लगाया। उन्हाेंने कहा कि जगत सिंह नेगी काे इतिहास का ज्ञान नहीं है इसलिए वह बार-बार गलत टिप्पणियां करते हैं।

X
Shimla News - definition of politics do not teach me vikramaditya surat negi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना