सेब सीजन में कमी के बावजूद नहीं सुधरी यातायात व्यवस्था

Shimla News - सेब सीजन की समाप्ति होने को है लेकिन ठियोग नगर से गुजरने वाले एनएच पांच पर यातायात की समस्या में सुधार नहीं आ रहा...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
Thiyog News - despite the decrease in apple season traffic has not improved
सेब सीजन की समाप्ति होने को है लेकिन ठियोग नगर से गुजरने वाले एनएच पांच पर यातायात की समस्या में सुधार नहीं आ रहा है। रहीघाट में अगस्त में गिरे डंगे और छेईधाला में गिरे डंगे के निर्माण के कारण नगर में रोजाना जाम लग रहा है और सुबह और शाम के समय वाहन सड़क पर सरकते हुए चलते हैं। कई बार जनोगघाट से रहीघाट तक डेढ़ किलोमीटर लंबे हिस्से को पार करने में वाहनों को एक घंटा तक लग जाता है।

ठियोग में कई साल पुरानी यातायात समस्या का कोई समाधान इस साल भी नहीं हो पाया है। नगर में पार्किंगों के निर्माण में हो रही देरी के अलावा सड़कों के दोनों ओर वाहनों के पार्क होने और अवैध कब्जों के कारण सड़क पर वाहन गुजारना कठिन हो रहा है। पुलिस के जवान दिन भर ट्रैफिक नियंत्रण की कोशिशों में लगे रहते हैं। प्रतिदिन दर्जनों चालान भी काटे जाते हैं लेकिन यातायात की समस्या जस की तस बनी हुई है।

यातायात समस्या झेल रहे लोगों ने ठियोग नगर में निर्माणाधीन दो पार्किंगों को जल्द पूरा कर उसे वाहनों के लिए खोलने की भी मांग की है। इसके अलावा पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए भी प्रशासन और नगर परिषद से लोगों ने आग्रह किया है। रहीघाट से प्रेमघाट तक बन रहे बाईपास के निर्माण में भी गति लाकर नगर को वर्षों पुरानी यातायात की समस्या से निजात दिलाई जा सकती है।

उधर अधिकारियों का कहना है कि ठियोग में यातायात की समस्या को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं।

इस बारे में एनएच विभाग के एक्सइएन के गुरविन्द्र राना का कहना है कि रहीघाट के नजदीक डंगे का निर्माण जल्द शुरू किया जा रहा है।

ठियोग में एनएच पर रहती है जाम की स्थिति।

रहीघाट में डंगे का निर्माण नहीं हो पाया शुरू

शिमला की ओर से ठियोग नगर में प्रवेश करते समय सबसे पहले आने वाले रहीघाट में दो महीनों से डंगा गिरा हुआ है। यहां वाहनों को गुजरने के लिए व्यवस्था की गई है लेकिन दो बड़े वाहनों के आमने सामने आ जाने पर यहां जाम लग जाता है। लोगों की मांग है कि एनएच विभाग यहां गिरे डंगे का निर्माण जल्द करें ताकि यहां रोजाना लगने वाले जाम से मुक्ति मिल सके। इसी प्रकार छैईधाला के नीचे सड़क पर कई महीनों से गिरे डंगे का निर्माण कार्य एनएच विभाग ने शुरू किया है जिस कारण यहां सड़क काफी संकरी हो गई है। इस डंगे को भी युद्धस्तर पर पूरा करने की मांग लोगों ने की है।

X
Thiyog News - despite the decrease in apple season traffic has not improved
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना