बाैद्ध धर्म के 11वें पंचेन लामा की रिहाई के लिए मालराेड पर बांटे पर्चे

Shimla News - बाैद्ध धर्म के 11वें पंचेन लामा गेधुन िचयाेकी िनयामा के लापता हाेने की 24वीं वर्षगांठ पर ितब्बत समुदाय के लाेगाें ने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST
Shimla News - distributed pamphlets on malraad for the release of 11th panche lama of buddhism
बाैद्ध धर्म के 11वें पंचेन लामा गेधुन िचयाेकी िनयामा के लापता हाेने की 24वीं वर्षगांठ पर ितब्बत समुदाय के लाेगाें ने मालराेड पर शहरवासियाें से उनकी रिहाई के लिए अपील की।

तिब्बत समुदाय के लाेगाें का कहना है कि पंचेन लामा काे चीन सरकार ने बंदी बनाया है। इस पर ितब्बती समुह के लाेगाें ने गहरी िचंता जताते हुए उनके जीवन के प्रमुख अंशाें पर प्रकाश डाला अाैर लाेगाें काे उनकी िरहाई के िलए जागरूक िकया।

उन्हाेंने लागाें काे बताया िक 17 मई 1995 काे चाइना ने उन्हे बंदी बनाया था अाैर 24 साल बीत जाने के बाद भी उन्हे िरहाई नही िमल पाई है। इस अवसर पर लाेगाें काे पंचेन लामा के बारे में पर्चे भी बांटे गए। पंचेन लामा का जन्म 25 अप्रैल 1989 काे ितब्बत मंे हुअा था। दलाई लामा ने गेधुन िचयाेकी िनयामा काे छह वर्ष की अायु में ही 11वे पंचेन लामा के रूप मंे मान्यता दी थी।

मालराेड पर पंचेन लामा की रिहाई को लेकर प्रदर्शन करते तिब्बती।

1995 के बाद कोई पता नहीं : इसके बाद चीन सरकार ने पंचेन लामा काे 1995 मंे बंदी बनाया था अाैर अब तक उनका काेई पता नहीं चल सका है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी पंचेन की िरहाई के की मांग उठाता रहा है, लेकिन इसके अभी तक सकारात्मक परिणाम सामने नहीं अाए है।

X
Shimla News - distributed pamphlets on malraad for the release of 11th panche lama of buddhism
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना