ठियोग डिग्री काॅलेज के छात्रावास के डंगे और भवन में आई दरारें

Shimla News - ठियोग नगर के चूंडू में स्थित राजकीय डिग्री काॅलेज परिसर में नवनिर्मित पांच मंजिला छात्रावास के भवन व डंगे में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST
Thiyog News - doeg degree college dorms and cracks in the building
ठियोग नगर के चूंडू में स्थित राजकीय डिग्री काॅलेज परिसर में नवनिर्मित पांच मंजिला छात्रावास के भवन व डंगे में निर्माण के कुछ ही महीनों के बाद कई दरारें आ गई हैं। तीन करोड़ 70 लाख की लागत से तैयार यह छात्रावास पिछले साल नवंबर में बनकर तैयार हुआ था। इसे काॅलेज प्रशासन को सौंपा गया, लेकिन फरवरी में ही इस भवन की दीवारों में कई दरारें आ गईं। इसके अलावा भवन के आगे लगे कई फीट ऊंचे डंगे में भी कई बड़ी दरारें आ गईं। इस भवन के ऊपरी की दो मंजिलों में सीलन आ रही है और भवन का एक हिस्सा छत से पानी आने के कारण नमी से गीला हो गया है। ठियोग काॅलेज में बने इस छात्रावास में 27 कमरे हैं और इसमें 105 विद्यार्थियों के आवास की सुविधा होगी। अभी तक यह भवन विद्यार्थियों को अलाट नहीं किया है। काॅलेज में पिछले व इस महीने लगे एनसीसी के शिविरों के सैकड़ों कैडेट्स को इस भवन में ठहराया था। भवन के आगे लगे डंगे व भवन के कमरों में आई दरारों के चलते यह भवन कितना सुरक्षित है, इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। काॅलेज प्रशासन की शिकायत के बाद दीवारों पर आई दरारों में पुट्टी भरकर उन्हें भरने का प्रयास किया गया है। हालांकि दरवाजों के पास व दीवारों के अन्य हिस्सों पर कई दरारें अभी भी साफ देखी जा सकती हैं। यह भवन एक ढलान पर बनाया गया है। काॅलेज प्रशासन की ओर से इस भवन में दरारों व सीलन को लेकर हिमुडा को फरवरी में पत्र लिखकर सूचित किया गया। कालेज की प्रधानाचार्य डाॅ. अनुपमा गर्ग ने बताया कि इस पत्र के बाद काॅलेज प्रशासन की ओर से एक रिमाइंडर भी भेजा है और इस भवन की जांच करने का आग्रह किया है। भवन के डंगे में काफी चौड़ी दरारें आ गई हैं और कमरों में भी कई स्थानों पर दरारें हैं। इसके अलावा भवन के कुछ हिस्से में सीलन आ रही है। प्रधानाचार्य ने बताया कि इस मामले में कालेज के अधीक्षक को भी हिमुडा से बात करने के लिए कहा गया है ।

संज्ञान में है मामला इस बारे में हिमुडा के एक्सईएन संदीप सेन से बात करने पर उन्होंने बताया कि ठियोग कालेज छात्रावास का मामला उनके संज्ञान में है और जल्द की इसकी जांच कर इस बारे में जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

X
Thiyog News - doeg degree college dorms and cracks in the building
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना