तकलेच पंचायत के तीन गांव में एक माह से पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

Shimla News - ग्रामीणों का आरोप बार बार की शिकायत के बाद भी नहीं सुलझी समस्या रामपुर खंड की तकलेच पंचायत के तीन गांव में बीते...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
ग्रामीणों का आरोप बार बार की शिकायत के बाद भी नहीं सुलझी समस्या

रामपुर खंड की तकलेच पंचायत के तीन गांव में बीते एक माह से पेयजल संकट से ग्रामीण जूझ रहे है। ऐसे में ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि मांदली, बाजा और चरोटू गांव में आईपीएच विभाग के नलों से एक बूंद पानी नहीं टपक रहा है। हालांकि ग्रामीणों ने इसकी शिकायत आईपीएच विभाग से की, लेकिन समस्या दूर करने में विभाग नाकाम साबित हो रहा है। इसके चलते ग्रामीणों में आईपीएच विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर खासा रोष है। लोगों ने मांग की है कि उनकी पानी की समस्या का समाधान किया जाए।

विभाग की लापरवाही से ग्रामीण परेशान: इलाके के जगदीश चौहान, अश्वनी, राजकुमार, महेंद्र सिंह, किशोरी लाल, सुरेश कुमार, राजा राम और प्रताप सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा कि तकलेच पंचायत के मांदली, बाजा और चरोटू गांव में बीते सात जनवरी से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। पेयजल आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। गौर हो कि तकलेच पंचायत के मांदली, बाजा और चरोटू गांव में बीते एक माह से ग्रामीण पेयजल किल्लत की समस्या से जूझ रहे हैं। पेयजल आपूर्ति ठप होने के कारण ग्रामीणों के जहां रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हो रहे हैं, वहीं पशुओं को भी पानी पिलाने का संकट खड़ा हो गया है। इस संबंध में जब भी विभाग के जेई से बात की, लेकिन संतुष्ट जवाब नहीं मिलता है। ऐसे में ग्रामीणों की बार-बार की शिकायत के बाद भी विभाग पेयजल आपूर्ति मुहैया नहीं करवा पा रहा है। ऐसे में विभागीय लापरवाही के कारण ग्रामीणों को कई परेशानियां उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों को कई किलोमीटर दूर से पानी ढोकर गुजारा करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन और जल शक्ति विभाग से जल्द से जल्द पेयजल आपूर्ति मुहैया करवानी की मांग उठाई है, ताकि ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना