एनएसएस शिविर के दौरान स्वयं सेवकों ने गोद लिए बलग गांव में की सफाई

Shimla News - उपमंडल की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में गांधी जयंती पर शुरू हुआ सात दिवसीय विशेष एनएसएस शिविर संपन्न हो गया। शिविर...

Oct 10, 2019, 07:30 AM IST
उपमंडल की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में गांधी जयंती पर शुरू हुआ सात दिवसीय विशेष एनएसएस शिविर संपन्न हो गया। शिविर के दौरान स्कूल के 25 स्वयंसेवकों ने गोद लिए गांव बलग की सफाई की व रास्तों व पेयजल स्रोतों को भी स्वच्छ किया।

समापन अवसर पर प्रधानाचार्य पराग शर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान स्वयंसेवकों ने अपने कार्य से समाज को कर्मठता, अनुशासन, कर्तव्य निष्ठा एवं सहयोग का संदेश दिया। शिविर के दौरान विद्यालय परिसर की सजावट, नशों से दूर रहने के लिए जागरूकता अभियान, स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के अलावा आपदा प्रबंधन के बारे में भी जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके अलावा विशेष रूप से प्लास्टिक के दुष्परिणामों पर ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

शिविर में अध्यापकों के सक्रिय सहयोग के लिए प्रधानाचार्य ने उनकी प्रशंसा की। शिविर के समापन अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी सुषमा देवी, राजेश कुमार के अलावा अन्य शिक्षक भी उपस्थित रहे। विशेष एनएसएस शिविर के दौरान श्रेष्ठ कार्य करने वाले स्वयं सेवकों साहिल, शुभम, पंकज, मदन अक्षय सपना आदि को उनके द्वारा किए गए बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

एनएसएस शिविर के समापन पर स्वयंसेवक और अन्य शिक्षक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना