कर्मचारियाें ने लगाया समय पर सैलरी न दिए जाने का अाराेप

Shimla News - मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की बैठक देहा ब्लाॅक के सैंज में हुई। बैठक में मिड डे मील की महासचिव सहित वर्कर ने अाराेप...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - employees are not allowed to pay salaries on time
मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की बैठक देहा ब्लाॅक के सैंज में हुई। बैठक में मिड डे मील की महासचिव सहित वर्कर ने अाराेप लगाया है कि महंगाई के दाैर में राज्य सरकार ने वेतन में नाम मात्र की बढ़ोतरी की है। पिछले 11 वर्षाें से केंद्र की सरकार ने मिड डे मील वर्कर की सैलरी में एक रुपए की बढ़ाेतरी की है। यह बेहद शर्म की बात है। सरकार बीजेपी की रही हाे या कांग्रेस की किसी ने भी मिड डे मील कर्मियाें के िहत में नहीं साेचा। कर्मचारियाें काे बड़े पैमाने पर शाेषण िकया गया है। न ताे छुट्टियों का काई प्रावधान है अकार न ही पेंशन ग्रेच्युटी का काई लाभ दिया जा रहा है। प्रसुति अवस्था में महिलावां काने अवकाश नहीं दिया जाता।

बजट में भी लगातार काटती की जा रही है। उन्हींने कहा कि छंटनी प्रकिया पर भी काई रेक नहीं लगाई जा रही है। 12 महीने के बजाय केवल 10 माह का ही वेतन कर्मचारियों काने दिया जा रहा है। मिड डे मील कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है कि प्रतिमाह सही समय पर वेतन दिया जाए। मांगे पूरी न हेनेन पर मिड डे मील कर्मचारियों ने सरकार काने आंदालेन की चेतावनी दी है।

X
Shimla News - employees are not allowed to pay salaries on time
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना