फेसबुक पर बने दोस्त ने शिमला की युवती के साथ की 45 हजार की ठगी

Shimla News - शिमला में एक युवती के साथ ठगी का मामला सामने आया है। युवती के साथ उसके फेसबुक फ्रैंड ने धोखाधड़ी कर 45 हजार ऐंठे।...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST

शिमला में एक युवती के साथ ठगी का मामला सामने आया है। युवती के साथ उसके फेसबुक फ्रैंड ने धोखाधड़ी कर 45 हजार ऐंठे। पीडि़ता ने इस बारे में ढली पुलिस थाना में शिकायत दी है।

पुलिस को दी शिकायत में पीडि़ता ने कहा है कि कुछ समय पहले उसको फेसबुक पर एक फ्रैंड रिक्वेस्ट आई थी। फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजने ने वाला अपने आपको जिगनेश बताया और कहा कि वह विदेश में रहता है। युवती ने उसकी फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इससे बाद उस व्यक्ति ने उससे फेसबुक पर बातचीत करने शुरू कर दी और बाद में उसको मोबाइल नंबर भी लिया। इस तरह फोन पर वह चैटिंग करने लगा और कुछ दिन पहले उसने कहा कि वह उसको विदेश से महंगा गिफ्ट भेज रहा है। इसके कुछ दिनों बाद युवती को फोन आया। फोन करने वाले ने अपने आपको दिल्ली एयरपोर्ट में कस्टम अधिकारी के तौर पर पेश किया।

महंगे गिफ्ट के लालच में पैसे करवाए जमा

युवती को बताया गया कि गिफ्ट पर टैक्स लगना है, जिसके पैसे चुकाने होंगे, तभी यह रिलीज होगा। इसकी एवज में युवती से 45 हजार मांगे गए। महंगा गिफ्ट होने के लालच में पीडि़ता ने भी पैसे बताए गए बैंक खातों में जमा करवा दिए। युवती कई दिनों तक गिफ्ट का इंतजार करती रही लेकिन उसको गिफ्ट नहीं मिला। इसके बाद युवती ने फेसबुक फ्रैंड से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसका नंबर भी बंद हो गया। कई बार फोन करने पर भी जब संपर्क नहीं हो पाया तो युवती को ठगी का अहसास हो गया। पुलिस ने युवती की शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना