सरकार हर गरीब व्यक्ति के जीवन में सुधार को प्रतिबद्ध:गोविंद ठाकुर

Shimla News - वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शनिवार को मंडी सर्किट हाउस में जनसमस्याएं सुनने के उपरांत कहा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Shimla News - government committed to improving the lives of every poor person govind thakur
वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शनिवार को मंडी सर्किट हाउस में जनसमस्याएं सुनने के उपरांत कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश निर्धनतम व्यक्ति के जीवन में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा प्रयास है सही लोगों तक सरकारी योजनाओं का समुचित लाभ पहुंचे। सरकार लोगों की आज की जरूरतों पर ध्यान देने के साथ ही भविष्य के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य पर जोर दे रही है।उन्होंने लोगों की अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। अधिकारियों को गांव-गरीब की समस्याएं प्राथमिकता पर सुलझाने को कहा। गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा गांवों में सड़क, बिजली, पेयजल और सिंचाई जैसी मूलभूत सुविधाओं की मजबूती और विस्तार पर बल दिया गया है। ग्रामीण क्षेंत्रों में परिवहन सेवा को और बेहतर बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। जल्द ही एचआरटीसी में बड़ी तादाद में ड्राईवरों-कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी।

राज्यपाल से की मुलाकात

शिमला|वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन में मुलाकात की। इस दाैरान उन्हाेंने राज्यपाल काे वन एवं परिवहन विभाग की गतिविधियों से अवगत करवाया। राज्यपाल ने भी प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाअाें पर चिंता जताई अाैर इसे राेकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने की बात कही। इस पर परिवहन मंत्री ने राज्यपाल काे जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पिछली कैबिनेट बैठक में सड़क सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए परिवहन निदेशालय के भीतर रोड सेफ्टी लीड एजेंसी के गठन काे मंजूरी प्रदान कर चुकी है। इसमें पुलिस, शिक्षा, लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी अपनी सेवाएँ प्रदान करेंगे। प्रदेश में बड़े पैमाने पर जन जागरण अभियान चलाए जाने की रुपरेखा तैयार कर दी गई है।

अारटीअाे काे निर्देश-बसों में 25 फीसदी खड़े यात्री हों तो चालान न काटें

परिवहन मंत्री गाेविंद ठाकुर ने शिमला में डीजीपी, सभी जिलाें एसपी अाैर अारटीअाे काे निर्देशा दिए हैं कि अगर बसाें में 25 फीसदी तक लोग खड़े रहते हैं तो उनके चालान न किए जाएं। उन्होंने कहा कि इससे अधिक यात्री बस में खड़े रहते हैं उनके चालान किए जाएं।

X
Shimla News - government committed to improving the lives of every poor person govind thakur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना